अमित शाह से मुलाकात के बाद जीतनराम मांझी का ऐलान, अब नहीं लड़ेंगे कोई चुनाव, पार्टी और NDA का करेंगे प्रचार

जीतनराम मांझी ने अपने दिल्ली दौरे पर कहा कि मैं अमित शाह से मिला और हमारी पार्टी को जो भी सीटें दी जाएंगी, हम उसे स्वीकार करेंगे और अपनी पार्टी के साथ-साथ गठबंधन को भी जिताने के लिए प्रयास करेंगे।

जीतनराम मांझी ने अब कोई चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया
जीतनराम मांझी ने अब कोई चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा- सेक्युलर (एचएएम-एस) के संरक्षक जीतन राम मांझी ने लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा फैसला लेते हुए ऐलान किया है कि अब वह भविष्य में कोई चुनाव नहीं लड़ेंगे। हालांकि, उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी और एनडीए का प्रचार करेंगे।

दिल्ली में केंद्रीय मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद रविवार को पटना लौटे मांझी ने कहा कि वह अब 79 साल के हो गए हैं, इसलिए चुनाव लड़ना ठीक नहीं है। उन्‍होंने कहा, "मैं भविष्य में कोई चुनाव नहीं लड़ूंगा। मेरी उम्र अभी 79 साल है और इस उम्र में चुनाव लड़ना ठीक नहीं है। इसलिए, मैं व्यक्तिगत रूप से सक्रिय राजनीति से संन्यास ले रहा हूं।


हालांकि, जीतनराम मांझी ने यह भी साफ कर दिया अगले लोकसभा चुनाव में वह पार्टी और एनडीए का प्रचार करेंगे। मांझी ने दिल्ली दौरे पर कहा कि मैं अमित शाह से मिला और हमारी पार्टी को जो भी सीटें दी जाएंगी, हम उसे स्वीकार करेंगे और अपनी पार्टी के साथ-साथ गठबंधन को भी जिताने के लिए प्रयास करेंगे।

नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होने की संभावना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए जीतनराम मांझी ने कहा कि उनकी पार्टी छोटी है और वह इस पर टिप्पणी करने की स्थिति में नहीं हैं। हालांकि, साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मैं एनडीए में उनके शामिल होने पर आपत्ति जताऊंगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia