बिहार में आज वैशाली, सीवान, आरा में चली गोलियां, नीतीश को मांझी ने दिया मर्यादा का पाठ

सूबे में बढ़ते अपराध को लेकर सीएम नीतीश कुमार लगातार सवालों के घेरे में हैं। एक दिन पहले पटना में अपराध को लेकर पत्रकारों के सवाल पर नीतीश ने अपना आपा खो दिया था और पत्रकारों पर ही आरोप लगा दिया था। इस पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी सवाल उठाया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पटना में इंडिगो एयरलाइंस के मैनेजर रूपेश सिंह की हत्या के चार दिन बाद भी खाक छान रही बिहार पुलिस को आज फिर अपराधियों ने एक साथ कई वारदात कर गंभीर चुनौती दे डाली है। शनिवार को सीवान में एक युवक की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई। आरा में एक ट्रैक्टर चालक को मौत के घाट उतार दिया गया। इसे लेकर बिहार पुलिस जांच करती कि वहीं वैशाली के महुआ में अपराधियों ने एक वकील की गोली मारकर हत्या कर दी। पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को मर्यादा का पाठ पढ़ाया है।

सूबे के एक-दो नहीं, बल्कि कई जिलों में एक ही दिन हत्या की ताबड़तोड़ वारदातों ने नीतीश सरकार में कानून-व्यवस्था पर सवालिया निशान लगा दिया। इन घटनाओं के बाद अब तक सीएम नीतीश का बचाव करने वाले सरकार में सहयोगी और पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने उन्हें बड़ी सलाह देते हुए मर्यादा का पाठ पढ़ाया है।

सूबे में लगातार बढ़ते अपराध को लेकर जीतनराम मांझी ने आज कहा, “सुन्दरकाण्ड में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम ने कहा है, विनय न मानत जलधि जड़, गये तीन दिन बीत, बोले राम सकोप तब, बिन भय होय न प्रीत...। नीतीश कुमार जी बिहार के अपराधिक वारदातों को ध्यान में रखकर अब इन पंक्तियों को चरितार्थ करने की आवश्यकता है।”

बता दें कि सूबे में बढ़ते अपराध को लेकर सीएम नीतीश कुमार लगातार सवालों के घेरे में हैं। एक दिन पहले पटना में अपराध को लेकर पत्रकारों के सवालों पर नीतीश कुमार ने अपना आपा खो दिया था और पत्रकारों पर ही आरोप लगा दिया था। इस पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने उन पर हमला बोला है। तेजस्वी ने कहा कि सवाल है कि अपराध क्यों बढ़ा, कब रूकेगा और प्रशासन कार्रवाई क्यों नहीं कर रहा है। इसे लेकर सीएम पत्रकारों को ही धमका रहे हैं कि पुलिस का मनोबल मत गिराइये। जबकि बिहार में जो सत्ता में हैं, वे अपराधियों को संरक्षण दे रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */