महाराष्ट्र विधानसभा में अजित पवार की जगह लेंगे जितेंद्र आव्हाड, NCP ने नेता विपक्ष और मुख्य सचेतक नियुक्त किया

इससे पहले अजित पवार के कदम के फौरन बाद डॉ. जितेंद्र आव्हाड ने कार में शरद पवार के साथ अपनी एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा था कि "हमेशा आदरणीय पवार साहेब के साथ"।

एनसीपी ने महाराष्ट्र विधानसभा में जितेंद्र आव्हाड को नेता विपक्ष और मुख्य सचेतक नियुक्त किया
एनसीपी ने महाराष्ट्र विधानसभा में जितेंद्र आव्हाड को नेता विपक्ष और मुख्य सचेतक नियुक्त किया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र में एनसीपी नेता अजित पवार के अपने गुट के नेताओं के साथ शिंदे सरकार में शामिल होने के बाद तेजी से बदलते घटनाक्रम में एनसीपी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय महासचिव डॉ. जितेंद्र आव्हाड को विधानसभा में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) का नया नेता विपक्ष और पार्टी का नया मुख्य सचेतक नियुक्त किया है।

एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने कहा कि हमने विधानसभा में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) का नया नेता प्रतिपक्ष और मुख्य सचेतक के रूप में डॉ. जितेंद्र आव्हाड की नियुक्ति की फैसला लिया है और इसके लिए एनसीपी की ओर से विधानसभा अध्यक्ष को पत्र भेजा है। आव्हाड की यह नियुक्ति अजित पवार के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना-बीजेपी सरकार में शामिल होने के कुछ घंटों बाद हुई, जिसमें वह वर्तमान डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस के बाद दूसरे डिप्टी सीएम हो गए हैं।


पार्टी के एक नेता ने कहा कि विधानसभा में विपक्ष के नेता के तौर पर डॉ. आव्हाड के नाम का पत्र स्पीकर को सौंपा जा रहा है। वह अजित पवार का स्थान लेंगे, जिन्होंने सुबह राजनीतिक भूचाल लाते हुए आज दोपहर को लगभग तीन दर्जन एनसीपी विधायकों को अपने साथ ले लिया और शिंदे सरकार में शामिल हो गए और बाद में पार्टी के नाम (एनसीपी)  और प्रतीक (घड़ी) पर भी दावा ठोंक दिया।

इस घटना के तुरंत बाद पाटिल ने ट्वीट किया कि वह अभी भी 'पवार साहेब' के साथ हैं और डॉ. आव्हाड ने कार में शरद पवार के साथ अपनी एक तस्वीर भी पोस्ट की और लिखा, "हमेशा आदरणीय पवार साहेब के साथ"। हालांकि यह आश्चर्यजनक घटनाक्रम एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के विपक्ष के नए नेता का फैसला जल्द ही एमवीए सहयोगियों कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) से परामर्श करने के बाद लेने का ऐलान करने के फौरान बाद सामने आया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia