JNU: सोनिया गांधी का केंद्र पर हमला, कहा- मोदी सरकार की शह पर छात्रों के साथ बर्बरता, आवाज दबाने की कोशिश

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में हुई हिंसा की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि जेएनयू में छात्रों और शिक्षकों पर हुए हमले बता रहे हैं विरोध की आवाज को दबाने के लिए यह सरकार किस हद तक जा सकती है।

फोटो: Getty Image
फोटो: Getty Image
user

नवजीवन डेस्क

जेएनयू हिंसा पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “देश के युवाओं और छात्रों की आवाज को हर रोज दबाया जा रहा है। सत्तारूढ़ मोदी सरकार की सहमति से गुंडों द्वारा भारत के युवाओं पर भयावह और अभूतपूर्व हिंसा की गई, यह बहुत ही निराशाजनक और अस्वीकार्य है।”

उन्होंने आगे कहा, “जेएनयू में छात्रों और शिक्षकों पर कल हुए हमले बता रहे हैं विरोध की आवाज को दबाने के लिए यह सरकार किस हद तक जा सकती है।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा, “पूरे भारत में शैक्षणिक परिसरों और कॉलेजों पर बीजेपी सरकार से सहयोग पाने वाले तत्व और पुलिस रोजाना हमले कर रही है। हम इसकी निंदा करते हैं और स्वतंत्र न्यायिक जांच की मांग करते हैं। जेएनयू में छात्रों और शिक्षकों पर हमले इस बात का प्रमाण हैं कि यह सरकार विरोध के हर स्वर को दबाने के लिए किसी भी हद तक जाएगी। कांग्रेस देश के युवाओं और छात्रों के साथ खड़ी है।”


बता दें कि रविवार को जेएनयू में उपद्रवियों ने छात्रों और शिक्षकों पर हमला बोल दिया था। कई नकाबपोश हमलावरों ने इस वारदात को अंजाम दिया। वह लोग अपने साथ लोहे की रॉड, लाठी-डंडे और धारदार हथियार लेकर कैंपस में दाखिल हुए थे। इस हमले में कई लोग घायल हुए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */