जेएनयू में चार साल बाद छात्रसंघ चुनाव का ऐलान, 22 मार्च को मतदान, 24 को परिणाम

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्रसंघ (जेएनयूएसयू) के चुनाव पिछली बार 2019 में आयोजित किए गए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

पीटीआई (भाषा)

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में चार साल के अंतराल के बाद 22 मार्च को छात्रसंघ चुनाव आयोजित किये जाएंगे और परिणाम की घोषणा 24 मार्च को होगी।

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्रसंघ (जेएनयूएसयू) के चुनाव पिछली बार 2019 में आयोजित किए गए थे। जेएनयू की चुनाव समिति द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार, सोमवार को अनंतिम मतदाता सूची प्रकाशित की जाएगी और मगंलवार तक उसमें सुधार किया जा सकता है।

एक आधिकारिक सूचना के मुताबिक, 14 मार्च से छात्र अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं। जिसके बाद उम्मीदवारों की अंतिम सूची 16 मार्च को प्रदर्शित की जाएगी। विश्वविद्यालय शासी निकाय की बैठक (यूजीबीएम) 20 मार्च को होगी। इसके बाद अध्यक्ष पद के दावेदार छात्रों को संबोधित करेंगे।

नोटिस के अनुसार छात्रसंघ चुनाव के लिए 22 मार्च को मतदान होगा। वोटों की गिनती 24 मार्च को होगी, जिसके बाद नतीजे घोषित किए जाएंगे।

बता दें कि जेएनयू छात्रसंघ का पिछला चुनाव साल 2019 में हुआ था, जिसमें लेफ्ट की प्रत्याशी आइशी घोष ने चुनाव जीता था। उसके बाद कोविड की वजह से चुनाव स्थगित हुआ था। इस बार चार साल बाद छात्रसंघ चुनाव होने जा रहे हैं, जिसको लेकर सभी दलों के छात्र दल उत्साहित हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia