JNU में नॉनवेज खाने पर बवाल: JNUSU ने ABVP के खिलाफ पुलिस में दर्ज कराई शिकायत, मारपीट में कई छात्र हुए थे घायल

दिल्ली पुलिस ने बताया कि हमें आज सुबह JNUSU, SFI, DSF और AISA के सदस्य छात्रों के एक समूह से अज्ञात ABVP के छात्रों के खिलाफ शिकायत मिली। हमने IPC की धारा -323/341/509/506/34 के तहत प्राथमिकी दर्ज की।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में रविवार को हॉस्टल में नॉनवेज खाने को लेकर लेफ्ट के छात्र संगठन और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों के बीच झड़प मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। दिल्ली पुलिस ने बताया, “हमें आज सुबह JNUSU, SFI, DSF और AISA के सदस्य छात्रों के एक समूह से अज्ञात ABVP के छात्रों के खिलाफ शिकायत मिली। हमने IPC की धारा -323/341/509/506/34 के तहत प्राथमिकी दर्ज की। सबूत इकट्ठा करने और दोषियों की पहचान करने के लिए आगे की जांच जारी है।”

पुलिस ने कहा कि एबीवीपी से जुड़े छात्रों ने भी सूचित किया है कि वे आज सुबह शिकायत दर्ज कराएंगे। इसकी प्राप्ति पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

वामपंथी छात्रों का आरोप है कि एबीवीपी के छात्र हॉस्टल में नॉन वेज फूड खाने से रोक रहे थे। लेफ्ट विंग के छात्रों ने आरोप लगाया कि एबीवीपी के छात्रों ने कावेरी हॉस्टल के मेस सचिव और अन्य छात्रों के साथ मारपीट की है। इसके बाद रविवार देर शाम एक बार फिर लेफ्ट और एबीवीपी छात्रों के बीच झड़प हो गई। इस झड़प में कई छात्र घायल हुए हैं। जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष आइशी घोष ने कहा कि जेएनयू में हिंसक झड़प हुई है, जिसमें कुछ छात्र घायल हुए हैं। लेफ्ट विंग के छात्रों ने एबीवीपी पर जेएनयू परिसर में गुंडागर्दी का आरोप लगाते हुए छात्रों से एकजुट होने का आह्वान किया है।

वहीं, एबीवीपी का आरोप है कि लेफ्ट विंग के छात्र कावेरी हॉस्टल में रामनवमी की पूजा नहीं करने दे रहे थे। एबीवीपी की जनरल सेक्रेटरी निधि त्रिपाठी ने एक ट्वीट कर कहा कि कावेरी छात्रावास में मेस के अंदर एक ओर इफ्तार पार्टी हो रही थी और दूसरी तरफ बाहर राम जन्मोत्सव पर हवन, पर हमेशा समाज को तोड़ने वाले वामपंथियों से ये देखा नहीं गया और हमेशा की तरह आज भी झूठ का सहारा लेकर राम कार्य में विघ्न डाला।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia