जमीन के बदले नौकरी मामला: ईडी ने लालू यादव के करीबी और बिजनेसमैन अमित कात्याल को किया गिरफ्तार

ईडी ने लालू यादव परिवार के कथित सहयोगी अमित कत्याल को गिरफ्तार कर लिया है। कत्याल, लालू यादव के परिवार के कथित सहयोगी हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जमीन के बदले नौकरी मामले में लालू यादव की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। ईडी ने लालू यादव परिवार के कथित सहयोगी अमित कत्याल को गिरफ्तार कर लिया है। कत्याल, लालू यादव के परिवार के कथित सहयोगी हैं। कत्याल और एके इंफोसिस्टम जमीन घोटाले में ईडी और सीबीआई की जांच के दायरे में हैं।

सीबीआई ने जमीन के बदले नौकरी मामले में पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बिहार के उपमुख्‍यमंत्री तेजस्वी यादव के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है। नौकरी के बदले जमीन मामले में ईडी ने आरोप लगाया था कि अपराध की कुल आय 600 करोड़ रुपये है।

एके इंफोसिस्टम का दफ्तर लालू यादव परिवार के एनएफसी स्थित आवास से चल रहा है। ईडी ने मार्च में एक बयान में कहा था, "संपत्ति को कागज पर मेसर्स एबी एक्सपोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड और मेसर्स एके इंफोसिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड के कार्यालय के रूप में घोषित किया गया है, लेकिन इसका उपयोग विशेष रूप से तेजस्वी प्रसाद यादव द्वारा आवासीय परिसर के रूप में किया जा रहा है।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia