बिहार में नौकरियों की बहार! तेजस्वी यादव बोले- राज्य में है नौकरी का चट-पट-झट सिस्टम

तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारी सरकार ने रिकॉर्ड बनाते हुए ऐतिहासिक रूप से 60 दिनों के अंदर 𝟏,𝟕𝟎,𝟒𝟔𝟏 नौकरियों के लिए आवेदन निकाले, 𝟖 लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी, 𝟏,𝟐𝟐,𝟑𝟐𝟒 अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए और 𝟏,𝟐𝟎,𝟑𝟑𝟔 को नियुक्ति पत्र मिला।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में इस समय नौकरियों की बहार है। राज्य में लगातार नियुक्ति पत्र बांटे जा रहे हैं। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एक्स पर पोस्ट किया, “बिहार में नौकरी का चट-पट-झट सिस्टम है।

चट से फॉर्म भरिये

पट से एग्जाम दीजिए

झट से जॉइनिंग कीजिए।”

तेजस्वी ने आगे लिखा, “हमारी सरकार ने रिकॉर्ड बनाते हुए ऐतिहासिक रूप से 60 दिनों के अंदर 𝟏,𝟕𝟎,𝟒𝟔𝟏 नौकरियों के लिए आवेदन निकाले, 𝟖 लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी, 𝟏,𝟐𝟐,𝟑𝟐𝟒 अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए और 𝟏,𝟐𝟎,𝟑𝟑𝟔 को नियुक्ति पत्र मिला। BPSC के अध्यक्ष अतुल प्रसाद जी समेत पूरी टीम को हार्दिक बधाई।”

बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में गुरुवार को नियुक्ति पत्र वितरण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 1,20,336 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपे। गांधी मैदान में राज्य के कई जिलों से 25,000 शिक्षक पहुंचे। इनमें से 500 को मुख्यमंत्री ने अपने हाथों से नियुक्ति पत्र सौंपा।

बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान तेजस्वी यादव ने राज्य की जनता से वादा किया था कि जैसे ही महागठबंधन की सरकार सत्ता में आएगी, राज्य में बड़ी संख्या में खाली पड़े पदों को भरा जाएगा। चुनाव के बाद महागठबंध की सरकार नहीं बन पाई थी। लेकिन जैसे ही नीतीश कुमार महागठबंधन के साथ आए, तेजस्वी यादव ने एक बार फिर अपने वादे को दोहरा था। और अब राज्य में बड़े पैमाने पर खाली पड़े पदों को भरा जा रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia