जो बिडेन ने नीति निर्देशन के लिए भारतीय मूल की माला एडिगा को नियुक्त किया, ओबामा के लिए काम कर चुकी हैं माला

अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन अपनी सरकार में कामकाज को सुचारू रूप से चलाने के लिए अनुभवी लोगों की नियुक्ति कर रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने भारतीय-अमेरिकी माला अडिगा को अपनी पत्नी जिल बिडेन के लिए पॉलिसी डायरेक्टर के रूप में नियु्क्त किया है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन ने अपनी पत्नी जिल के लिए नीति निर्देशक के तौर पर भारतीय अमेरिकी महिला माला अडिगा को नियुक्त किया है। माला को बिडेन ने पॉलिसी डायरेक्टर के तौर पर नियुक्ति दी है। एडिगा व्हाईट हाउस में उप सहायक सचिव रह चुकी हैं।

अडिगा की नियुक्ति को इस नाते महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि पीएचडी डिग्री वाली अंग्रेजी की प्रोफेसर जिल बाइडेन व्हाइट हाउस जाने के बाद भी एक कॉलेज में प्रोफेसर के रूप में काम करती रहेंगी। जिल नीतिगत मुद्दों को लेकर सक्रिय हैं और कई मुद्दों पर अपने पति के साथ मिलकर काम करती हैं। ऐसे में माला एडिगा की भूमिक अहम होगी।

एडिगा ने जिल बाइडेन की वरिष्ठ सलाहकार के तौर पर जो बिडेन और कमला हैरिस के चुनाव अभियान में काम किया है। इससे पहले एडिगा बिडेन फाउंडेशन में उच्च शिक्षा और सैन्य परिवारों की निदेशक रह चुकी हैं। वह पेशे से वकील रही हैं। साल 2008 में पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के चुनाव प्रचार में शामिल होने से पहले उन्होंने शिकागो की एक लॉ फर्म के लिए काम किया था। वे ओबामा प्रशासन में एसोसिएट अटॉर्नी जनरल भी रह चुकी हैं।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next