उत्तर प्रदेश में बीएसपी-बीजेपी को करारा झटका, 7 विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले- चुनाव में तय है बीजेपी का सफाया

आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में ऐन विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की सत्तारुढ़ बीजेपी और मायावती की बीएसपी को करारा झटका लगा है। इन दोनों पार्टियों के 7 विधायक समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही दलबदल का सिलसिला भी तेज हो गया है। इस दौरान नुकसान मायावती की बीएसपी और सत्तारूढ़ बीजेपी को उठाना पड़ा है। जानकारी के मुताबिक बीएसपी के 6 विधायक और बीजेपी का एक विधायक समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। लखनऊ में इन विधायकों ने समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया।

जिन विधायकों ने दलबदल कर समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली है उनमें बीएसपी के असलम अली चौधरी, असलम राइन, हरगोविंद भार्गव, मुजतबा सिद्दीकी, हाकिम सिंह बिंद, सुषमा पटेल शामिल हैं। वहीं बीजेपी के विधायक राकेश राठौर भी सपा में शामिल हुए हैं।

इस बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि अभी और भी बहुत आना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार से जनता दुखी है और आने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी का सफाया होना तय है। उन्होंने केहा कि न सिर्फ प्रदेश के दूसरे हिस्सों से बल्कि बीजेपी ने बुंदेलखंड के साथ बहुत बड़ा धोखा किया है। अखिलेश ने कहा कि बीजेपी ने लोगों से किए वादे पूरे नहीं किए, चलती हुईं मंडियां बंद कर दीं। सपा अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी से ज्यादा बहुमत किसी को नहीं मिला, इसके बाद भी नौजवानों को सिर्फ लाठियां मिलीं, बेरोजगारी मिली। अखिलेश ने कहा कि किसानों को न्याय कैसे मिलेगा जब किसानों पर गाड़ी चलाने वाले देश के गृह मंत्री के मंच पर होंगे

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia