बिहार में फिर एक पत्रकार की हत्या, सरेशाम अपराधियों ने चलाईं गोलियां

बिहार में एक बार फिर कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ी हैं। ताजा घटना में मधुबनी जिले बीती रात एक पत्रकार प्रदीप मंडल (36) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। प्रदीप एक राष्ट्रीय हिंदी दैनिक अखबार के लिए काम करते थे।

फोटो : सोशल मीडया
फोटो : सोशल मीडया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में फिर एक मीडियाकर्मी को गेाली मार दी गई। ताजा मामला मधुबनी जिले के पंडौल थाने के हाटी निवासी प्रदीप मंडल का है, जिनपर रविवार रात बाइक सवार अपराधियों ने गोली चलाई। इस हमले में प्रदीप मंडल गंभीर रूप से जख्मी हुए थे। उन्हें दरभंगा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (डीएमसीएच) में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी मृत्यु हो गई।

पंडौल थाना अध्यक्ष अनुज कुमार ने बताया कि मृतक प्रदीप मंडल एक राष्ट्रीय हिंदी दैनिक अखबार में स्ट्रिंगर के रूप में काम कर रहे थे। उन्होंने बताया कि प्रदीप के शव का पोस्टमार्टम जिला सदर अस्पताल में कराया गया है। उन्होंने इसे पुरानी दुश्मनी का मामला बताया है।


आरजेडी ने पत्रकार की हत्या की कड़ी निंदा करते हुए अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है। आरजेडी विधायक सह प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने आरोप लगाया कि बिहार में बिगड़ती कानून-व्यवस्था का इससे बड़ा नमूना और कोई नहीं हो सकता। लोकतंत्र के प्रहरी अपराधियों के गोली के शिकार होंगे। लोकतंत्र कहीं न कहीं खतरे में दिखेगा। पत्रकार समाज के दर्पण हैं। इन्हें सुरक्षित रखना शासन की पहली प्राथमिकता है। शासन अविलंब दोषियों को गिरफ्तार करे।

गौरतलब है कि बिहार में बीते कुछ सालों के दौरान कई मीडिया कर्मियों पर हमले किए गए हैं। इनमें सिवान के राजदेव रंजन सहित कुछ की हत्‍या तक कर दी गई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */