मोदी राज में देश को पहली महिला रक्षा मंत्री मिलने का दावा कर फंसे जेपी नड्डा, लोगों ने दिलाई इंदिरा गांधी की याद

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को मणिपुर की राजधानी इम्फाल में दावा किया कि भारत को पहली महिला रक्षा मंत्री, पहली महिला शिक्षा मंत्री, पहली महिला विदेश मंत्री और पहली महिला वित्त मंत्री भी पीएम मोदी ने दिया है।

फोटोः @BJP4India
फोटोः @BJP4India
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी के कई नेताओं की तरह अब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी झूठा दावा कर सोशल मीडिया पर अपनी भारी फजीहत करा ली है। दरअसल मणिपुर में बीजेपी की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में जेपी नड्डा ने मंच से दावा कर दिया कि पीएम मोदी ने देश को पहली महिला रक्षा मंत्री दिया है। नड्डा के इस दावे पर सोशल मीडिया यूजर्स ने जमकर प्रतिक्रिया दी और उन्हें याद दिलाया कि देश की पहली महिला रक्षा मंत्री इंदिरा गांधी थीं।

शुक्रवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा मणिपुर की राजधानी इम्फाल में बीजेपी के एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। वहां उन्होंने भाषण देते हुए कहा कि बीजेपी महिलाओं को सम्मान करती है और उन्हें आगे लाती है। उन्होंने दावा किया कि भारत को पहली महिला रक्षा मंत्री, पहली महिला शिक्षा मंत्री, पहली महिला विदेश मंत्री और पहली महिला वित्त मंत्री भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया। इसके अलावा आज पीएम मोदी की कैबिनेट में 12 केंद्रीय मंत्री महिलाएं हैं।


बीजेपी अध्यक्ष का इतना कहना था कि सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर चुटकी लेना शुरू कर दिया। कई ट्विटर यूजर ने बीजेपी अध्यक्ष नड्डा को याद दिलाते हुए कहा कि देश की पहली महिला रक्षा मंत्री इंदिरा गांधी थी। वहीं एक और यूजर ने नड्डा को यह भी बताया कि भारत की पहली महिला वित्त मंत्री इंदिरा गांधी ही थी। इसके अलावा सोशल मीडिया पर लोगों ने नड्डा को यह भी बताया कि कांग्रेस ने ही देश को पहली महिला प्रधानमंत्री दी।

बता दें कि देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने साल 1975 में प्रधानमंत्री रहते हुए रक्षा मंत्रालय की भी जिम्मेदारी संभाली थी। इसके बाद इंदिरा गांधी ने जनवरी 1980 से जनवरी 1982 तक भी रक्षा मंत्रालय का कार्यभार संभाला था। इसके अलावा इंदिरा गांधी ने बतौर प्रधानमंत्री अपने पहले कार्यकाल के दौरान 1969 में वित्त मंत्रालय की भी जिम्मेदारी संभाली थी और उन्होंने पहली बार 1970 में बतौर वित्त मंत्री देश का आम बजट भी पेश किया था।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia