अविश्वास प्रस्ताव से चंद घंटे पहले लंदन में नवाज शरीफ पर पीटीआई कार्यकर्ता ने किया हमला, मरयम बोली- अरेस्ट इमरान

पाकिस्तान में इमरान खान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर आज वोटिंग होनी है। इस बीच खबर है कि लंदन में इमरान की पार्टी के एक कार्यकर्ता ने पूर्व पीएम नवाज शरीफ पर हमला किया है। इमरान खान ने दो दिन पहले ही कार्यकर्ताओं से बाहर निकलने को कहा था।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान में राजनीतिक अस्थिरता के बीच प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ आए अविश्वास प्रस्ताव पर आज पाक संसद - नेशनल असेंबली में वोटिंग होने वाली है। आंकड़ों के मुताबिक इमरान खान सरकार अल्पमत में आ चुकी है, क्योंकि उन्हें समर्थन देने वाले अधिकतर दलों ने उनसे समर्थन वापस ले लिया है।

इस बीच खबर है कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग नून के नेता और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर लंदन में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीके इंसाफ - पीटीआई के एक कार्यकर्ता ने हमला किया है। इस हमले में नवाज शरीफ का एक सुरक्षाकर्मी घायल हुआ है। हमलावर को अभी गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। इस हमले के बारे में जानकारी पाकिस्तान के एक पत्रकार अमहद नूरानी ने दी है। उन्होंने कहा है कि "पाकिस्तान में भी इस हमले के खिलाफ इमरान खान की पार्टी के खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिए और पीटीआई को ठीक किया जाना चाहिए। उन्होने कहा कि अब इस पार्टी ने सारी हदें पार कर दी हैं। शारीरिक हिंसा को कभी माफ नहीं किया जा सकता। पीटीआई को अब एक मिसाल बनाया जाना चाहिए।"

नवाज शरीफ पर हमले की खबर पर उनकी बेटी मरयम नवाज ने भी गुस्सा जताते हुए इमरान खान की गिरफ्तारी की मांग की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, "पीटीआई में जो भी लोग हिंसा पर उतारू हैं और उकसावे का काम कर रहे हैं उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए, इनमें इमरान खान भी शामिल हैं।" उन्होंने आगे कहा कि ऐसे लोगों को सलाखों के पीछे कर दिया जाना चाहिए। इमरान खान पर उकसाने, भड़काने और देशद्रोह करने के आरोप में मामला दर्ज किया जाना चाहिए। इंशाअल्लाह ऐसा जल्दा होगा। इनमें से किसी को भी बख्शा नहीं जाना चाहिए।"


मरयम नवाज ने एक और ट्वीट में कहा कि, "इमरान खान आज जो भी कर रहे हैं इसका नतीजा उन्हें भुगतना पड़ेगा। उनके खिलाफ चार्जशीट और डोजियर तैयार हो रहा है। उनके कृत्यों की सूची लंबी होती जा रही है। वह अपने और अपने लोगों के लिए मुसीबतों को मोल ले रहे हैं। उन्हें अपने एक एक शब्द के लिए कीमत चुकानी पड़ेगी।" मरयम ने धमकी के लहजे में कहा है कि फिर न कहना कि बताया नहीं।

ध्यान रहे कि कल ही इमरान खान ने बयान दिया था कि अगर शाहबाज शरीफ प्रधानमंत्री बनते हैं तो वे अमेरिका की गुलामी करेंगे। इमरान खान ने शाहबाज शरीफ पर हमला करते हुए कहा कि उन पर बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं। इमरान खान ने एक पत्र का हवाला देते हुए कहा कि, "पत्र में लिखा है कि जैसे ही इमरान खान को हटाया जाएगा, हम आपको बख्श देंगे... उन सभी ने पहले से ही साजिश रची थी कि जब इमरान खान को हटाया जाएगा तो शाहबाज शरीफ आएंगे, जिन पर करोड़ों रुपये के भ्रष्टाचार के आरोप हैं।"

इमरान खान ने कहा कि, "पाकिस्तान को लाइफ सपोर्ट मशीन पर कौन लाया? ये तीन कठपुतली 30 साल से देश पर शासन कर रहे थे, वे देश को इन हालात में लेकर आए हैं और अब हमें अमेरिका की गुलामी के लिए कह रहे हैं।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia