अयोध्या फैसला देने वाली बेंच के सदस्य जस्टिस एस ए नजीर को मिली धमकी, जेड श्रेणी सुरक्षा दी गई

अयोध्या के भूमि विवाद पर फैसला सुनाने वाली सुप्रीम कोर्ट की बेंच का हिस्सा रहे जस्टिस एस ए नजीर और उनके परिवार को धमकी मिली है। इसके बाद सरकार ने उन्हें और उनके परिवार को जेड श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सुप्रीम कोर्ट के निवर्तमान चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच जजों की बेंच ने अयोध्या मामले पर इस माह 9 तारीख को फैसला सुनाया है। इस बेंच में चीफ जस्टिस के अलावा जस्टिस एस ए नजीर भी थे। खबर है कि जस्टिस एस ए नजीर और उनके परिवार को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ने धमकी दी है। इसके बाद सरकार ने जस्टिस नजीर और उनके परिवार को जेड सुरक्षा देना ऐलान किया है।


खुफिया एजेंसियों ने गृह मंत्रालय को बताया था कि जस्टिस नजीर की जान को पीएफआई और अन्य संगठनों से खतरा है। जिसके बाद गृह मंत्रालय ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और स्थानीय पुलिस को जस्टिस नजीर को सुरक्षा देने का आदेश दिया है।

अधिकारियों का कहना है कि सुरक्षाबलों और पुलिस को आदेश दिया गया है कि तत्काल प्रभाव से जस्टिस नजीर और उनके परिवार को कर्नाटक और देश के अन्य हिस्सों में जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की जाए। जस्टिस नजीर जब बेंग्लूरू, मेंगलुरू और राज्य के किसी भी हिस्से में सफर करेंगे तो उन्हें कर्नाटक कोटा से ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की जाएगी।

‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा में अर्द्धसैनिक और पुलिस के करीब 22 जवान तैनात होते हैं। सरकार ने इससे पहले नौ नवंबर को फैसला आने से पहले मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई को ‘जेड प्लस’ सुरक्षा दी थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia