केसीआर ने ली तेलंगाना के सीएम पद की शपथ, राज्य की सत्ता पर दूसरी बार हुए काबिज

हैदराबाद के राजभवन में चंद्रशेखर राव के साथ तेलंगाना विधान परिषद के सदस्य मोहम्मद महमूद अली ने भी मंत्री के रूप में शपथ ली। महमूद अली केसीआर की पिछली सरकार में उपमुख्यमंत्री थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हैदराबाद के राजभवन में के चंद्रशेखर राव ने गुरुवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन ने तेलंगाना राष्ट्र समिति के नेता को शपथ ग्रहण समारोह में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। केसीआर यह दूसरा कार्यकाल है।

तेलंगाना विधान परिषद के सदस्य मोहम्मद महमूद अली ने भी मंत्री के रूप में शपथ ली। महमूद अली केसीआर की पिछली सरकार में उपमुख्यमंत्री थे।

केसीआर अगले हफ्ते कैबिनेट का विस्तार कर सकते हैं। टीआरएस 119 सदस्यीय विधानसभा सीटों में से 88 सीटों पर जीत दर्ज करके दोबारा सत्ता में आई है।

2014 में अलग राज्य बनने के बाद तेलंगाना में पहला विधानसभा चुनाव लोकसभा चुनाव के साथ हुआ था। यहां 2019 के लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव होने थे, लेकिन मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने तय वक्त से 9 महीने पहले ही विधानसभा भंग कर दी थी। इसके बाद चुनाव आयोग ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और मिजोरम के साथ तेलंगाना में भी चुनाव करवाया और केसीरआर दोबारा सत्ता पर काबिज हो गए।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 13 Dec 2018, 3:16 PM