हरियाणा के कैथल में दहशत फैलाने की साजिश नाकाम! 1 किलो से ज्यादा IED बरामद, जांच में जुटी पुलिस

हरियाणा पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स को इसकी गुप्त सूचना मिली थी। पुलिस ने कहा कि आईईडी आरडीएक्स से भरा हुआ था और जींद रोड पर कांची चौक के एक गांव में सड़क किनारे से बरामद किया गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हरियाणा के कैथल में दहशत फैलाने की एक बड़ी साजिश नाकाम हो गई है। पुलिस ने एक किलो से ज्यादा IED बरामद किया है। ये आईईडी लोहे के एक बक्से में रखा था। बम निरोधक दस्ते ने विस्फोटक को निष्क्रिय किया। पूरे इलाके को सील कर दिया है।

हरियाणा पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स को इसकी गुप्त सूचना मिली थी। पुलिस ने कहा कि आईईडी आरडीएक्स से भरा हुआ था और जींद रोड पर कांची चौक के एक गांव में सड़क किनारे से बरामद किया गया। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। मधुबन के बम दस्ते की एक टीम ने उच्च तीव्रता वाले विस्फोटक को निष्क्रिय कर दिया।

पुलिस अधीक्षक मकसूद अहमद ने मीडिया से कहा, "सूचना मिलने पर कार्रवाई करते हुए पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और इलाके की घेराबंदी कर स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की मदद से विस्फोटक को जब्त कर लिया।"

एसटीएफ ने पिछले महीने कुरुक्षेत्र जिले के शाहाबाद के पास एक जगह से करीब 1।3 किलोग्राम आरडीएक्स से भरा एक आईईडी बरामद किया था। मई में हरियाणा पुलिस ने करनाल से चार लोगों को गिरफ्तार किया था और उनके कब्जे से तीन आईईडी (प्रत्येक का वजन 2।5 किलो था) व एक पिस्तौल जब्त किया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;