बापू के लिए अपशब्द बोलने वाला कालीचरण फरार, तलाश में पुलिस मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में करेगी छापेमारी

छत्तीसगढ़ के रायपुर में महात्मा गांधी के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल करने वाला कालीचरण फरार हो गया है। उसकी तलाश में अब पुलिस मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में कई जगह दबिश देगी। उसके खिलाफ आईपीसी की दो धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

खुद को धर्मगुरु कहने वाला कालीचरण भूमिगत हो गया है या फिर छत्तीसगढ़ से फरार हो गया है। रायपुर में हुई कथित धर्म संसद में राष्ट्रपति महात्मा गांधी के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल करने पर उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 505(2) और धारा 294 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। रायपुर के पूर्व मेयर और मौजूदा सभापति प्रमोद दुबे ने कालीचरण के खिलाफ एफआईआर दर्ज की कराई थी।

ध्या रहे कि पिछले दिनों रायपुर में हुई कथित धर्म सभा में भाषण देने के बाद कालीचरण मुश्किल में फंस गया है। रायपुर पुलिस कालीचरण की तलाश कर रही है, लेकिन बताया जाता है कि केस दर्ज होते ही वह भूमिगत हो गया या फिर छत्तीसगढ़ छोड़कर फरार हो गया है। कालीचरण की तलाश में अब रायपुर पुलिस महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश में दबिश देने के लिए रवाना हो चुकी है।

कालीचरण ने रायपुर के कार्यक्रम में न सिर्फ बापू का अपमान किया था बल्कि इस्लाम और मुसलमानों के खिलाफ भी ऊलजलूल बोला था। उसने कहा था कि इस्लाम का मकसद भारत पर कब्जा करना है। उसने इसी कार्यक्रम में फिर बापू का अपमान करते हुए बापू के हत्यारे नाथूराम गोडसे की प्रशंसा की थी।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी कहा था कि महात्मा गांधी पर टिप्पणी करते हुए भड़काऊ भाषण देने वाले कालीचरण को शीघ्र गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia