मध्य प्रदेश में कोरोना योद्धाओं को सुविधाएं मुहैया कराई जाएं : कमल नाथ  

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सरकार से मांग की है कि कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे कोरोना योद्धाओं को जरूरी सुविधाएं मुहैया कराई जाएं। उन्होंने कहा कि यह लोग जान जोखिम में डालकर लोगों की सेवा कर रहे हैं।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने सरकार से प्रदेश में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ रहे योद्धाओं को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं और उपकरण उपलब्ध कराने की मांग की है। कमल नाथ ने रविवार को ट्वीट कर कहा, "मैं आज एक बार फिर सरकार से मांग कर रहा हूं कि जनता की सुरक्षा के लिए अपनी जान को जोखिम में डाल, फील्ड में काम कर रहे चिकित्सकों, स्वास्थ्यकर्मी, पुलिसकर्मी, मेडिकल स्टाफ, आशा कार्यकर्ता, अधिकारी, कर्मचारी जिस प्रकार से बड़ी संख्या में कोरोना से संक्रमित होते जा रहे हैं, सभी को तत्काल पीपीई किट, मास्क से लेकर सुरक्षा के आवश्यक सारे संसाधन उपलब्ध कराए जाएं।"


उन्होंने कहा, "फील्ड में काम कर रहे इन सभी कर्मवीर योद्धाओं को अन्य राज्यों की तरह 50 लाख के बीमा के दायरे में लाकर सुरक्षा कवच प्रदान की जाए।"

पूर्व मुख्यमंत्री ने आगे कहा, "मैं सरकार से यह भी मांग करता हूं कि प्रदेश के जिन जिलों में कोरोना अभी तक नहीं पहुंचा है या जहां कोरोना संक्रमण के कम मामले हैं, वहां के पुलिस फोर्स को तत्काल कोरोना प्रभावित रेड हॉटस्पॉट जिलों में पदस्थ किया जाए। उन जिलों में रोटेशन पद्धति लागू की जाए, जिससे रात-दिन काम कर रही वहां की फोर्स का भार भी कम हो सके।"


कमल नाथ ने इंदौर के जूनी थाने के प्रभारी देवेंद्र कुमार चंद्रवंशी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, "साथ ही मैं सरकार से यह भी मांग करता हूं कि इंदौर के शहीद पुलिस अधिकारी को शहीद का दर्जा देकर, सहायता राशि बढ़ाकर, परिवार को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाए।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia