सबरीमाला: अयप्पा के दर्शन करने पर भड़की कनकदुर्गा की सास ने की पिटाई, अस्पताल में कराया गया भर्ती, केस दर्ज

केरल के सबरीमाला मंदिर में प्रवेश करने वाली दो महिलाओं में से एक कनकदुर्गा के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। मंदिर में दर्शन करने को लेकर कनकदुर्गा से नाराज उनकी सास ने हमला किया है। कनकदुर्गा ने इस हमले को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के दर्शन को लेकर शुरू हुआ विवाद खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सबरीमाला मंदिर में पहली बार दर्शन करने वाली कनकदुर्गा पर जानलेवा हमला हुआ है। ये हमला कोई और नहीं बल्कि उनकी सास ने किया है। बताया जा रहा है कि मंदिर में प्रवेश करनेकी वजह से उनकी सास उनसे नाराज थी। कनकदुर्गा ने इस हमले को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

खबरों के मुताबिक, कनकदुर्गा अपने घर पहुंचीं तो उनका परिवार इससे खासा नाराज था। इसी मुद्दे पर उनकी सास से बहस हो गई, बहस के दौरान हाथापाई की नौबत आ गई। आरोप है कि कनकदुर्गा की सास ने उसके सिर पर वार किया। जिन्हें घर के पास के ही एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

खबरों के मुताबिक, पिछले 13 दिनों से दोनों महिलाएं कोच्चि के बाहर किसी अज्ञात स्‍थान पर छिपी हुईं थीं। कनकदुर्गा सिविल सर्विस में कार्यरत हैं, वहीं बिंदु केरल के कन्नूर यूनिवर्सिटी में लॉ लेकचरर हैं। दोनों महिलाओं को दर्शन करने के बाद से लगातार धमकियां मिल रही हैं।

बता दें कि 39 साल की कनकदुर्गा और 40 साल की बिंदु ने 2 जनवरी को भगवान अयप्पा के दर्शन कर कई सौ साल पुरानी प्रथा को तोड़ा था। दोनों ने मंदिर में पूजा अर्चना भी की थी। इसके बाद पूरे राज्य में प्रदर्शन भड़क गए थे। इनके दर्शन करने के बाद मंदिर का शुद्धिकरण भी किया गया था। उस समय सीएम पिनरई विजयन ने दोनों महिलाओं समेत सभी महिलाओं को सुरक्षा देने के निर्देश दिए थे।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने 28 सितंबर को ऐतिहासिक फैसला देते हुए सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर लगाई कई धार्मिक पाबंदी को हटा दिया था। जिसके बाद श्रद्धालुओं और प्रदर्शनकारियों ने कोर्ट का फैसला नहीं मानते हुए वे लगातार इस बात पर जोर देते रहे थे कि सबरीमाला में 10 से 50 साल की महिलाओं को प्रवेश नहीं करना चाहिए। उनका कहना था कि यह धर्म के खिलाफ है। तब से वहां का माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */