रिहाना के बाद ग्रेटा थनबर्ग पर बिगड़े कंगना के बोल, किसानों का समर्थन करने पर मूर्ख और बिगड़ैल कहा

अभिनेत्री कंगना रनौत ने किसान आंदोलन का समर्थन करने पर स्वीडिश पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग पर भड़कते हुए उन्हें मूर्ख और बिगड़ैल करार दिया है। इससे पहले किसानों का समर्थन करने पर पॉप स्टार रिहाना पर भड़कते हुए कंगना ने किसानों को आतंकवादी बताया था

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

मोदी सरकार के विवादित कृषि कानूनों के खिलाफ देश में जारी किसान आंदोलन का स्वीडिश पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग के समर्थन करने पर बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत उन पर एक बार भड़क गई हैं। थनबर्ग के किसानों के समर्थन में ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए कंगना ने उन्हें मुर्ख और बिगड़ैल लड़की तक कह डाला। कंगना ने लिखा, "कोई फैंसी एक्टिविस्ट वास्तविक पर्यावरणविद् हमारी अपनी दादी के बारे में बात नहीं करेगा.. लेकिन वे निश्चित रूप से मूर्ख और बिगड़ैल लड़की ग्रेटा थनबर्ग को प्रमोट करेंगे? जिसे पूरी लेफ्ट लॉबी द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा है और बदले में उसने स्कूल और पढ़ाई छोड़ रखी है।"

दरअसल स्वीडिश पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ग्रेटा ने बुधवार सुबह भारत में जारी किसानों के आंदोलन का समर्थन करते हुए ट्वीट किया, "हम भारतीय किसानों के विरोध प्रदर्शन में उनके साथ एकजुटता से खड़े हैं।" ग्रेटा ने यह ट्वीट सीएनएन वेबसाइट का एक समाचार शेयर करते हुए किया है जिसमें कहा गया है कि भारत में नई दिल्ली के चारों ओर इंटरनेट काट दिया गया है, क्योंकि आंदोलनकारी किसानों के साथ पुलिस की झड़प हो गई है।"

इससे पहले, मंगलवार को सीएनएन की इस खबर ने अंतर्राष्ट्रीय पॉप सनसनी रिहाना का ध्यान किसान आंदोलन की तरफ खिंचा था, जिसके बाद उन्होंने लिखा था कि हम किसानों के विरोध-प्रदर्शन के बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं? हालांकि, रिहाना के इस ट्वीट पर भी भड़कते हुए कंगना ने तुरंत पलटवार किया और रिहाना को मूर्ख और बिगड़ैल करार देते हुए किसानों को आतंकवादी करार दिया था।

गौरतलब है कि मोदी सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ करीब ढाई महीने से चल रहा किसान आंदोलन एक बार फिर पूरी रफ्तार में है। किसानों के समर्थन में कई ग्लोबल सेलिब्रिटीज भी उठा रहे हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना ने आंदोलन के समर्थन में ट्वीट किया था। जिसके बाद स्वीडन की पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थंडरबर्ग समेत कई इंटरनेशनल सेलेब्रिटी किसान आंदोलन के समर्थन में अपनी राय रख रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia