कंझावला केस: कड़ाके की सर्दी में सुल्तानपुरी थाने के बाहर सड़क पर बैठे मृतका के परिजन, SHO के सामने रखी ये मांग

मृतका के मामा ने कहा कि एसएचओ ने कहा कि वह हमें डीसीपी से बात करवाएंगे और मामले में धारा 302 (हत्या) दर्ज करना उनके हाथ में नहीं बल्कि बड़े अफसरों के हाथ में है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के कंझावला मौत मामले की पुलिस जांच कर रही है। वहीं, जांच से मृतका अंजलि के परिजन खुश नहीं है। कई चीजों को लेकर परिजन पुलिस पर सवाल खड़े कर रहे हैं। इस कड़ाके की सर्दी में मृतका के रिश्तेदार और कुछ अन्य लोग न्याय की मांग को लेकर दिल्ली के सुल्तानपुरी थाने के बाहर बैठे हुए हैं। मृतका के मामा ने कहा, "एसएचओ ने कहा कि वह हमें डीसीपी से बात करवाएंगे और मामले में धारा 302 (हत्या) दर्ज करना उनके हाथ में नहीं बल्कि बड़े अफसरों के हाथ में है।"

मृतका के मामा ने कहा कि जांच जारी है। हम यह पूछना चाहते हैं कि जब आरोपी ने अपराध कबूल कर लिया है तो पुलिस और क्या देखना चाहती है?।

सोमवार शाम को ही सुल्तानपुरी थाने के बाहर मृतका के परिजन पहुंचे थे। परिजनों ने सुल्तानपुरी थाने के बाहर अंजलि को श्रद्धांजलि अर्पित की। थाने के बाहर ही अंजलि के परिजनों ने बीच सड़क पर और अंजलि के पोस्टर पर मोमबत्ती जलाकर अंजलि को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर बड़ी संख्या में यहां लोग इकट्ठा हुए और अपना गुस्सा जाहिर किया। सड़क पर बैठे सभी लोगों ने नारेबाजी की और न्याय दिलाने की मांग रखी। इस दौरान तमाम प्रदर्शनकारियों ने कहा कि अंजलि को न्याय दिलाने के लिए सड़क पर इसी तरह डटे रहेंगे।


ये है पूरा मामला

31 दिसंबर 2022 की रात को अंजलि अपनी दोस्त निधि के साथ स्कूटी से घर के लिए निकली थी। कंझावला रोड पर सामने से आ रही एक तेज रफ्तार गाड़ी ने स्कूटी को टक्कर मार दी थी। हादसे में निधि तो बच गई, लेकिन अंजलि गाड़ी के ​नीचे फंस गई। गाड़ी में बैठे युवक अंजलि को कई किलोमीटर तक घसीटकर ले गए।  इसी दौरान अंजलि की मौत हो गई। इस मामले में 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। सोमवार को कोर्ट आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 10 Jan 2023, 10:52 AM