योगीराज में दबंगों से परेशान एक परिवार के 5 लोगों ने की सामूहिक आत्मदाह की कोशिश, पुलिस पर लगे गंभीर आरोप

यूपी के कन्नौज में पुलिस की उपेक्षा और दंबगों से परेशान होकर पूरे परिवार ने एक साथ आत्मदाह करने का फैसला किया। दबंगों से परेशान ओमकार ने अपने घर के सामने एक सामूहिक चिता तैयार कर उसमें आग लगा दी।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के इन्दरगढ़ थाना क्षेत्र के हरेइपुर गांव में दंबगों से परेशान होकर एक ही परिवार के 5 लोगों ने सामूहिक आत्मदाह की कोशिश की है। परिवार के सभी सदस्य आग से बुरी तरह से झुलस गये हैं। ग्रामीणों ने किसी तरह आग पर काबू पाकर इन्हें बाहर निकाल कर राजकीय मेडिकल कालेज तिर्वा में भर्ती कराया।

इन्दरगढ़ थाना क्षेत्र के हरेइपुर गांव निवासी ओमकार पुत्र सुदामा का अपने छोटे भाई और पड़ोसी राजेन्द्र सिंह से जमीन विवाद चला आ रहा है। इसको लेकर ओमकार का कहना है कि राजेन्द्र और उसके परिवार के लोग आये दिन उनके और उनके परिवार के सदस्यों के साथ गाली-गलौज और मारपीट करते हैं। इसकी शिकायत उसने इन्दरगढ़ थानाध्यक्ष और उमर्दा पुलिस चौकी से की थी। उमर्दा के चौकी इंचार्ज गांव भी गये लेकिन ओमकार की मदद करने के बजाये ओमकार को ही जेल भेजने की चेतावनी देकर वापस चले आये।

पुलिस की उपेक्षा और दंबगों से परेशान होकर पूरे परिवार ने एक साथ आत्मदाह करने का फैसला किया। दबंगों से परेशान ओमकार ने अपने घर के सामने एक सामूहिक चिता तैयार कर उसमें आग लगा दी। ग्रामीणों ने जलती चिता से परिवार के सभी सदस्यों को किसी तरह बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया। मामले की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन मे हड़कम्प मच गया। एसडीएम पीसी श्रीवास्तव, तहसीलदार अनिल कुमार सरोज, इन्दरगंढ थानाध्यक्ष टीपी सिह सहित पूरा प्रशासन पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली।

एसडीएम ने बताया कि परिवार के सभी सदस्य खतरे से बाहर हैं। पुलिस ने ओमकार के बयान दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरु कर दी है। जल्द ही दबंग परिवार के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। इस मामले में क्षेत्राधिकारी मोनिका यादव ने बताया कि पीड़ित पक्ष की ओर से तहरीर के आधार पर इस मामले में थाना इंदरगढ़ में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;