गैंगस्टर विकास दुबे के गुर्गे के मकान में रह रहे थे 3 पुलिस कर्मी, छापेमारी में खुलासा, किए गए निलंबित

कानपुर शूटआउट केस में पुलिस का दावा है कि वह लगातार विकास के गुर्गों पर शिकंजा कस रही है। पुलिस अब तक इस मामले में मुख्य आरोपी विकास दुबे समेत 6 अपराधियों का एनकाउंटर कर चुकी है। 18 आरोपी गिरफ्तार कर जेल भेजे जा चुके हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कानपुर शूटाउट के मुख्य आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद लगातार यूपी पुलिस यह दावा करती आ रही है कि वह विकास के गुर्गों पर शिकंजा कस रही है। इस मामले में शुरू से खुद पुलिस भी सवालों के घेरे में रही है। अब इस मामले में तीन पुलिस कर्मियों को इसलिए निलंबित कर दिया है क्योंकि उनके ऊपर आरोप है कि वह विकास के गुर्गे जय वाजपेयी के कानपुर के ब्रह्म नगर इलाके में स्थित विवादित मकान में रह रहे थे। ऐसे में आईजी ने तीनों पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है।

खबरों के मुताबिक, तीन उपनिरीक्षक राजकुमार (थाना कर्नलगंज), उपनिरीक्षक उस्मान अली (थाना अनवरगंज) और उपनिरीक्षक खालिद (थाना रायपुरवा) जय वाजपेयी के ब्रह्म नगर स्थित मकान में रह रहे थे। इस बात का खुलासा तब हुआ जब नजीराबाद के सीओ ने छापेमारी की।इसके बाद तीनों पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की गई। हैरानी की बात यह है कि इतना सबकुछ सामने आने के बाद भी तीनों पुलिस कर्मी विकास के गुर्गे के विवादित मकान में कैसे रह रहे थे?


वहीं, इस केस में पुलिस का दावा है कि वह लगातार विकास के गुर्गों पर शिकंजा कस रही है। 11 अगस्त को यूपी एसटीएफ ने 50 हजार के इनामी बाल गोविंद दुबे उर्फ लालू को चित्रकूट से गिरफ्तार किया। पुलिस अब तक इस मामले में मुख्य आरोपी विकास दुबे समेत 6 अपराधियों का एनकाउंटर कर चुकी है। इस मामले में अब तक 18 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। गैंगस्टर विकास दुबे का भाई दीपक दुबे, राजाराम, शिव तिवारी, विष्णु पाल यादव उर्फ जिलेदार, रामू बाजपेई, गोपाल सैनी, हीरू दुबे, शिवम दुबे अभी भी फरार हैं। सभी पर 25-25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया जा चुका है।

इसके अलावा पुलिस ने 11 आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर चुकी है। इससे पहले कानपुर शूटआउट में नामजद उमाकांत शुक्ला ने चौबेपुर थाने में नाटकीय ढंग से सरेंडर कर किया था। वह अपने परिवार के साथ थाने पहुंचा था और गले में तख्ती लटकाई थी, जिसमें खुद के विकास दुबे का साथी होने और कानपुर कांड के बाद आत्मग्लानि की बात लिखी थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 21 Aug 2020, 9:13 AM