कानपुर एनकाउंटर: प्रियंका बोलीं- योगी के नेतृत्व में कानून व्यवस्था बदहाल, राहुल बोले- ये गुंडाराज का एक और प्रमाण

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस पर बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी, जिसमें यूपी पुलिस के सीओ, एसओ सहित 8 जवान शहीद हो गए। यूपी में कानून व्यवस्था बेहद बिगड़ चुकी है, अपराधी बेखौफ हैं। आमजन-पुलिस तक सुरक्षित नहीं है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में कल रात हुई पुलिस टीम पर हमले को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, “बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस पर बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी जिसमें यूपी पुलिस के सीओ, एसओ सहित 8 जवान शहीद हो गए। यूपी पुलिस के इन शहीदों के परिजनों के साथ मेरी शोक संवेदनाएं। यूपी में कानून व्यवस्था बेहद बिगड़ चुकी है, अपराधी बेखौफ हैं।”

वहीं राहुल गांधी ने कहा कि यूपी में गुंडाराज का एक और प्रमाण। जब पुलिस सुरक्षित नहीं, तो जनता कैसे होगी? मेरी शोक संवेदनाएं मारे गए वीर शहीदों के परिवारजनों के साथ हैं और मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

उन्होंने आगे कहा, “यूपी में आमजन और पुलिस तक सुरक्षित नहीं है। कानून व्यवस्था का जिम्मा खुद सीएम के पास है। इतनी भयावह घटना के बाद उन्हें सख्त कार्यवाही करनी चाहिए। कोई भी ढिलाई नहीं होनी चाहिए।”

वहीं इस घटना को लेकर समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, “रोगी सरकार' के जंगलराज में 'हत्या प्रदेश' बने यूपी के कानपुर में दबिश के दौरान सत्ता संरक्षित अपराधियों द्वारा हमले में CO समेत 8 पुलिसकर्मि शहीद, अत्यंत दुखद! आत्मा को शांति दे भगवान। शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदना। 1-1 करोड़ रुपए मुआवजे का ऐलान हो। सत्ता कनेक्शन का पर्दाफाश हो।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में एक हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर बदमाशों ने फायरिंग कर दी। फायरिंग में डिप्टी एसपी समेत आठ पुलिस कर्मी शहीद हो गए हैं। हमले में 7 पुलिस कर्मी घायल हुए हैं। कानपुर देहात के शिवली थाना इलाके में पुलिस ने बिकरू गांव में दबिश देने गई थी। पुलिस यहां पर हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने के लिए गई थी।

इसे भी पढ़ें: यूपी: कानपुर देहात में हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर फायरिंग, DSP समेत 8 पुलिस कर्मी शहीद

Published: 3 Jul 2020, 11:13 AM
लोकप्रिय
next