कानपुर एनकाउंटर: मास्टरमाइंड विकास दुबे पर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित, अब तक नहीं लगा कोई सुराग

विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए यूपी पुलिस और एसटीएफ की 20 टीमें और 3 हजार से ज्यादा पुलिस कर्मी लगे हुए हैं, बावजूद इसके उसका कोई सुराग नहीं लग पाया है। उधर, नेपाल भागने की आशंका को देखते हुए बॉर्डर से सटे सातों जिलों में खास अलर्ट किया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के कानपुर शूटआउट में पुलिस टीम पर हमला कर जिस विकास दुबे और उसके गैंग ने 8 पुलिस कर्मियों को शहीद कर दिया था, उसका अब तक यूपी पुलिस कोई सुराग नहीं लगा पाई है। पुलिस विकास दुबे को पकड़ने के लिए लगातार छापेमारी कर रही है। इस बीच पुलिस ने विकास पर इनाम की राशि 50 हजार से बढ़ाकर 1 लाख रुपये कर दी है। पुलिस ने शूटआउट में शामिल दूसरे 18 आरोपियों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम रखा है।

बताया जा रहा है कि गैंगस्टर की गिरफ्तारी के लिए यूपी पुलिस और एसटीएफ की 20 टीमें और तीन हजार से ज्यादा पुलिस कर्मी लगे हुए हैं, बावजूद इसके अब तक उसका कोई सुराग नहीं लग पाया है। उधर, नेपाल भागने की आशंका को देखते हुए बॉर्डर से सटे सातों जिलों में खास अलर्ट किया गया है। खबरों के मुताबिक, विकास दुबे के परिवार के लोगों समेत करीब 500 करीबियों के मोबाइल फोन पुलिस ने सर्विलांस पर ले रखे हैं। उसके करीबी पुलिस कर्मियों की भी निगरानी की जा रही है।


विकास दुबे के बारे में उसके घर वालों से भी पूछताछ की गई है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने गैंगस्टर के पिता को हिरासत में ले लिया है और पूछताछ कर रही है। गैंगस्टर विकास के घर वालों से पूछताछ में फिलहाल यह सुराग नहीं लग पाया है कि वारदात को आंजाम देने के बाद वह कहां छिपा है।

गौरतलब है कि गुरुवार की रात को गैंगस्टर विकास दुबे को गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर घात लगाकर हमला किया गया था। इस हमले में एक डीएसपी समेत आठ पुलिस कर्मी शहीद हो गए थे। इसके कुछ देर बाद पुलिस ने विकास दुबे के दो साथियों को मार गिराया था। लेकिन घटना के 36 घंटे से ज्यादा का समय बीत जाने के बाद भी पुलिस मास्टरमाइंड विकास दुबे को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia