कानपुर शूटआउट केस में बड़ी गिरफ्तारी, मुठभेड़ में पुलिस ने गैंगस्टर विकास दुबे के साथी दयाशंकर को पकड़ा

खबरों के मुताबिक, कानपुर पुलिस और दयाशंकर के बीच बीती रात कानपुर के कल्याणपुर थाना क्षेत्र में यह मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ में दयाशंकर को पैर में गोली लगने की भी खबर है। दयाशंकर अग्निहोत्री के ऊपर यूपी पुलिस ने 25 हजार का इनाम रखा गया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में पुलिस टीम पर हमला कर 8 पुलिस कर्मियों को शहीद करने का मास्टरमइंड गैंगस्टर विकास दुबे अभी भी पुलिस की गिरफ्तार से दूर है। इस बीच कानपुर के कल्याणपुर में पुलिस ने विकास दुबे के साथी और उसके गैंग के सदस्य दयाशंकर अग्निहोत्री को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के साथी दयाशंकर अग्निहोत्री को देर रात एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है।

कानपुर पुलिस और दयाशंकर के बीच बीती रात कानपुर के कल्याणपुर थाना क्षेत्र में यह मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ में दयाशंकर को पैर में गोली लगने की भी खबर है। दयाशंकर अग्निहोत्री के ऊपर यूपी पुलिस ने 25 हजार का इनाम रखा गया था।

गिरफ्तारी के बाद दयाशंकर अग्निहोत्री ने बड़े खुलासे किए हैं। उसने बताया कि उस रात गांव में विकास दुबे को गिरफ्तार करने पहुंचने से पहले पुलिस स्टेशन से फोन आया था। दयाशंकर ने बताया कि इसके बाद विकास ने करीब 25 से 30 लोगों को बुलाया। उसने पुलिस कर्मियों पर गोलियां चलाईं। दयाशंकर ने बताया कि उसे मुठभेड़ के समय घर के अंदर बंद कर दिया गया था, इसलिए उसने कुछ भी नहीं देखा।


उधर, पुलिस विकास दुबे को पकड़ने के लिए लगातार छापेमारी कर रही है। इस बीच पुलिस ने विकास पर इनाम की राशि 50 हजार से बढ़ाकर 1 लाख रुपये कर दी है। पुलिस ने शूटआउट में शामिल दूसरे 18 आरोपियों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम रखा है।

बताया जा रहा है कि गैंगस्टर की गिरफ्तारी के लिए यूपी पुलिस और एसटीएफ की 20 टीमें और तीन हजार से ज्यादा पुलिस कर्मी लगे हुए हैं, बावजूद इसके अब तक उसका कोई सुराग नहीं लग पाया है। उधर, नेपाल भागने की आशंका को देखते हुए बॉर्डर से सटे सातों जिलों में खास अलर्ट किया गया है। खबरों के मुताबिक, विकास दुबे के परिवार के लोगों समेत करीब 500 करीबियों के मोबाइल फोन पुलिस ने सर्विलांस पर ले रखे हैं। उसके करीबी पुलिस कर्मियों की भी निगरानी की जा रही है।


गौरतलब है कि गुरुवार की रात को गैंगस्टर विकास दुबे को गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर घात लगाकर हमला किया गया था। इस हमले में एक डीएसपी समेत आठ पुलिस कर्मी शहीद हो गए थे। इसके कुछ देर बाद पुलिस ने विकास दुबे के दो साथियों को मार गिराया था। लेकिन घटना के 36 घंटे से ज्यादा का समय बीत जाने के बाद भी पुलिस मास्टरमाइंड विकास दुबे को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 05 Jul 2020, 9:56 AM