कानपुर देहातः जली महिलाओं के शव का होगा पोस्टमार्टम, परिवार को मनाने में छूटे प्रशासन के पसीने, तनाव बरकरार

अधिकारियों ने बताया कि घटना के सिलसिले में एक जेसीबी चालक और एक लेखपाल को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने कहा कि जल्द ही परिवार को मुआवजा दिया जाएगा। फिलहाल गांव में तनाव को देखते हुए अतिरिक्त बल भी तैनात किया गया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले के मडौली गांव में सोमवार शाम अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान एक घर में लगी आग में मरने वाली दो महिलाओं के परिवार ने आरोपी अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज होने और डिप्टी सीएम से बात करने के बाद पुलिस को पोस्टमार्टम के लिए शवों को ले जाने की अनुमति दे दी है।

जिले के आला अधिकारियों के साथ बातचीत के बाद परिवार माना, जिन्होंने परिवार को आश्वासन दिया कि उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक जल्द ही उनसे मिलने आएंगे। पाठक ने फोन पर परिवार से बातचीत भी की। जिले के अधिकारियों ने बताया कि घटना के सिलसिले में एक जेसीबी चालक और एक लेखपाल को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने कहा कि जल्द ही परिवार को मुआवजा दिया जाएगा। फिलहाल गांव में तनाव को देखते हुए अतिरिक्त बल भी तैनात किया गया है।


बता दें कि कानपुर देहात के मैथा तहसील क्षेत्र के मड़ौली पंचायत के चालहा गांव में समाज की जमीन पर कृष्ण गोपाल दीक्षित के खिलाफ अवैध कब्जे की शिकायत की गई थी। सोमवार को इसी कब्जे को हटाने प्रशासन की टीम बुलडोजर के साथ पहुंची थी। दीक्षित और उनके परिवार ने बुलडोजर दस्ते का जमककर विरोध किया। अपने झोपड़े को गिरने से बचाने के लिए कृष्ण गोपाल की पत्नी प्रमिला और उनकी बेटी नेहा ने खुद को उसके अंदर बंद कर लिया।

इसके बाद भी अधिकारी हालात नहीं समझ सके औऱ बुलडोजर चला दिया। बुलडोजर ने पहले नल और मंदिर को गिराया और फिर घर का छप्पर गिराया। छप्पर गिरते ही उसमें आग लग गई, जिसकी चपेट में आने से कृष्ण गोपाल की पत्नी और 23 साल की बेटी की जलकर मौके पर ही मौत हो गई, जबकि खुद कृष्ण गोपाल गंभीर रूप से झुलस गए। कानपुर देहात की इस घटना पर गांव के लोग भड़क गए। देखते ही देखते मामले ने गंभीर रूप ले लिया, जिसके बाद अधिकारी परिजनों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia