शाहीन बाग धरना स्थल पर गोली चलाने वाला कपिल गुर्जर BJP में हुआ शामिल, क्या पहले से थी ये पूरी प्लानिंग?

कपिल गुर्जर के बीजेपी में शामिल होने के बाद से कई तरह के सवाल भी उठ रहे हैं। सवाल ये भी है क्या शाहीन बाग इलाके में फायरिंग से लेकर भगवा रंग में रंगने तक कपिल गुर्जर को लगभग एक साल का इंतजार करना पड़ा है?

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

पवन नौटियाल @pawanautiyal

एनआरसी-सीएए के खिलाफ शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन के बीच पिछले साल जिस कपिल गुर्जन ने फायरिंग की थी अब उसने बीजेपी का दामन थाम लिया है। कपिल गुर्जर के बीजेपी में शामिल होने के बाद से कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। सोशल मीडिया में ये चर्चा का विषय बन गया है कि कहीं इस फायरिंग के पीछे कोई प्लानिंग तो नहीं थी? सवाल ये भी उठ रहा है कि क्या फायरिंग से लेकर भगवा रंग में रंगने के लिए कपिल गुर्जर को एक साल तक का इंतजार करना पड़ा है।

गौरतलब है कि एनआरसी के खिलाफ आंदोलन के दौरान कपिल गुर्जर ने फायरिंग की थी जिसके बाद उन्हें दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। आज कपिल गुर्जर उर्फ कपिल बैंसला ने बीजेपी का दामन थाम लिया है कपिल गुर्जर का कहना है कि बीजेपी लगातार हिंदुत्व के काम कर रही है इसलिए उन्होंने बीजेपी से नाता जोड़ा है। गौर हो की गोली चलाते समय कपिल ने यही कहा था कि यहां हिंदुओं की ही चलेगी। उस दौरान बीजेपी के नेताओं ने इस फायरिंग के पीछ विपक्ष की साजिश बताई थी। लेकिन एक साल बाद ही ये साफ होेन लगा है कि इसके पीछे कुछ और ही वजह थी।

आपको बता दें कि कपिल गुर्जर और कपिल फैसला दिल्ली नोएडा बॉर्डर पर स्थित दल्लूपुरा गांव के रहने वाला है और उनके पिता गजे गुर्जर 2012 में बसपा से निगम का चुनाव लड़े थे हालांकि उन्हें चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था वही जब कपिल शाइन बाग मामले में गिरफ्तार हुए थे तो उन्होंने साफ तौर पर कहा था कि वह इस तरह के काम करते रहेंगे और शाहीन बाग जैसे प्रदर्शन देश में नहीं होने देंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia