कर्नाटक विधानसभा चुनाव बेहद अहम, पूरे देश को देगा बड़ा संदेश- खड़गे

खड़गे ने कहा कि यह कित्तूर चेन्नम्मा, सांगोली रायन्ना और बेलवाडी मल्लम्मा की भूमि है। यह बहादुर लोगों की भूमि है और उन्हें ईडी या सीबीआई से नहीं हराया जा सकता है। बीजेपी हमें कितना भी दफनाने की कोशिश करे, हम बीज की तरह हैं और हम बार-बार जन्म लेंगे।

फोटोः @INCKarnataka
फोटोः @INCKarnataka
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को कर्नाटक के बेलगावी में आयोजित युवा सम्मेलन 'युवा क्रांति समावेश' को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह पूरे देश को संदेश देगा। हमें सामूहिक रूप से चुनाव का सामना करने की जरूरत है। खड़गे ने कहा कि बेलगावी पवित्र भूमि है। एआईसीसी का 39वां सत्र 1924 में यहां हुआ था, जो महात्मा गांधी की अध्यक्षता वाला एकमात्र सत्र था।

यह कहते हुए कि बेलगावी के 18 में से 15-16 निर्वाचन क्षेत्रों में कांग्रेस जीत दर्ज करती थी, खड़गे ने कहा कि वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए पार्टी इस बार जिले की सभी सीटों पर जीत हासिल करेगी। सरकार ने कभी भी इतने बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार नहीं किया है, जैसा कि अब दिख रहा है। अमित शाह ने ठेकेदार संघों द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच के आदेश क्यों नहीं दिए? राहुल गांधी के 46 दिन पहले कश्मीर में दिए गए बयान को लेकर उनके आवास पर पुलिस भेजी गई है। कर्नाटक में सबूत देने के बाद भी जांच के आदेश नहीं दिए गए।


उन्होंने दावा किया कि राज्य और केंद्र टेंडर के लिए दोगुनी रकम कोट कर रहे हैं और दोनों पर 40 फीसदी कमीशन ले रहे हैं। खड़गे ने कहा कि पीएम मोदी ने बेलागवी की अपनी यात्रा के दौरान मेरे बारे में बात की थी। उन्होंने कहा था कि मेरा रिमोट कंट्रोल किसी और के पास है। क्या आप बता सकते हैं कि बीजेपी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा का रिमोट कंट्रोल किसके पास है? अगर राहुल गांधी संसद में अडानी के बारे में सवाल पूछते हैं, तो सवाल हटा दिए जाते हैं। देश में लोकतंत्र नहीं है, लेकिन जातिवाद है। क्या यह कहना गलत है कि देश में जातिगत भेदभाव है।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि यह कित्तूर चेन्नम्मा, सांगोली रायन्ना और बेलवाडी मल्लम्मा की भूमि है। यह बहादुर लोगों की भूमि है और उन्हें ईडी या सीबीआई से नहीं हराया जा सकता है। राहुल गांधी बीजेपी की धमकियों से डरने वाले नहीं हैं। वो हमें चाहे जितना सताएं, हम हर चीज के लिए तैयार हैं। बीजेपी हमें कितना भी दफनाने की कोशिश करे, हम बीज की तरह हैं और हम बार-बार जन्म लेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */