कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस का रेड्डी बंधुओं को लेकर बीजेपी पर हमला, कहा, बेल्लारी गैंग को बचा रही है मोदी सरकार

कांग्रेस ने पूछा कि क्या किसी ने 35000 करोड़ के लौह-अयस्कों की चोरी नहीं की? प्राकृतिक संसाधनों और जनता के पैसों को लूटने के आरोपियों को मोदीजी और अमित शाह क्यों बचा रहे हैं?

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी द्वारा रेड्डी बंधुओं को टिकट दिए जाने को लेकर कांग्रेस ने पीएम मोदी पर तीखा हमला किया है। कांग्रेस के प्रवक्ताओं रणदीप सुरजेवाला, प्रोफेसर राजीव गौड़ा और प्रियंका चतुर्वेदी ने बैंगलुरू में प्रेस कांफ्रेस कर पीएम मोदी पर बेल्लारी गैंग यानी रेड्डी बंधुओं को बचाने आरोप लगाया। कांग्रेस ने पूछा, “क्या किसी ने 35000 करोड़ के लौह-अयस्कों की चोरी नहीं की? प्राकृतिक संसाधनों और जनता के पैसों को लूटने के आरोपियों को मोदीजी और अमित शाह क्यों बचा रहे हैं और रेड्डी बंधुओं एंड कंपनी को कर्नाटक चुनाव में 8 टिकट देने का क्या कारण है?

कांग्रेस ने कहा कि 27 जुलाई 2011 को आई तत्कालीन लोकायुक्त जस्टिस संतोष हेगड़े की रिपोर्ट की वजह से सबसे बड़े लौह-अयस्क घोटाले का पर्दाफाश हुआ और येदुरप्पा-रेड्डी बंधुओं के बीच का गठजोड़ भी उजागर हुआ। उसके बाद आखिरकार अगस्त 2011 में येदुरप्पा को मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा।

कांग्रेस ने इस बात पर आश्चर्य व्यक्त किया कि मोदी सरकार अब उस बेल्लारी गैंग की लाभार्थी और रक्षक हो गई है जिसने कर्नाटकवासियों को समृद्ध प्राकृतिक संसाधनों का लाभ नहीं मिलने दिया। कांग्रेस ने यह भी आरोप लगाया कि मोदी सरकार ‘कठपुतली’ सीबीआई के जरिये उन्हें बचा रही है।

गौरतलब है कि रेड्डी बंधुओं पर अवैध खनन के आरोप है और बीजेपी ने दो रेड्डी बंधुओं करुणाकर रेड्डी और सोमशेखर रेड्डी को टिकट दिया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia