कर्नाटक: सदन में विश्वास प्रस्ताव पेश करेंगे कुमारास्वामी, बहुमत परीक्षण से पहले स्पीकर का होगा चुनाव

कर्नाटक विधानसाभ में एचडी कुमारास्वामी विश्वास प्रस्ताव पेश करेंगे। सदन में कांग्रेस के 78, जेडीस के 36 और बीएसपी का एक विधायक है। गठबंधन का दावा है कि उसे केपीजेपी के एकमात्र विधायक के साथ एक निर्दलीय विधायक का भी समर्थन है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारास्वामी शुक्रवार यानी आज विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश करेंगे। इससे पहले बहुमत परीक्षण में नाकाम होने के बाद नाटकीय ढंक से येदियुरप्पा ने 19 मई को सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद एचडी कुमारास्वामी को राज्यपाल वजुभाई वाला ने सरकार गठन का न्योता दिया। इसके बाद कुमारास्वामी ने 23 मई को सीएम पद की शपथ ली थी।

विधानसभा की कार्यवाही दोपहर 12.15 बजे शुरू होगी। वहीं दोपहर 2 बजे सदन में सीएम एचडी कुमारास्वामी विश्वास प्रस्ताव पेश करेंगे। फ्लोर टेस्ट से पहले मीडिया से बात करते हुए कुमारास्वामी ने कहा, मुझे कोई टेंशन नहीं है। मैं बहुमत साबित करने जा रहा हूं, मेरी जीत होगी।”

बता दें कि सदन में कांग्रेस के 78, जेडीस के 36 और बीएसपी का एक विधायक है। गठबंधन का दावा है कि उसे केपीजेपी के एकमात्र विधायक के साथ एक निर्दलीय विधायक का भी समर्थन है।

Published: 25 May 2018, 10:04 AM
लोकप्रिय
next