कर्नाटक में बीजेपी की हालत खराब, पार्टी के प्रमुख नेताओं का डिप्टी सीएम शिवकुमार से मिलना जारी

कर्नाटक में बीजेपी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। हाल के दिनों में बीजेपी के कई प्रमुख नेताओं ने उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार से मुलाकात की है। बुधवार को भी प्रमुख बीजेपी नेता और पूर्व विधायक पूर्णिमा श्रीनिवास और डी के शिवकुमार की मुलाकात हुई।

फोटो - आईएएनएस
फोटो - आईएएनएस
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक की पूर्व सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी की मुश्किलें जारी हैं। उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार ने बुधवार को मध्य कर्नाटक की प्रमुख बीजेपी नेता और पूर्व विधायक पूर्णिमा श्रीनिवास से उनके आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की। दिवंगत दिग्गज बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार की पत्‍नी तेजस्विनी अनंत कुमार ने भी हाल ही में शिवकुमार से मुलाकात की थी।

बुधवार की बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए शिवकुमार ने 'ऑपरेशन हस्‍त' पर सवालों का जवाब देते हुए कहा, "हम कोई ऑपरेशन नहीं करेंगे, हम सहयोग करेंगे।" पूर्णिमा के दिवंगत पिता कृष्णप्पा कांग्रेस सरकार में मंत्री थे।

शिवकुमार ने कहा, "उनके पिता हमारे नेता थे। हमारे बीच एक बंधन है। मैंने उनके साथ राजनीति पर चर्चा नहीं की है। मुझे कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव की पृष्ठभूमि में उनके आवास पर आमंत्रित किया गया था।" हालांकि पूर्णिमा श्रीनिवास ने कहा कि उनके पास कांग्रेस में शामिल होने का निमंत्रण है।

पूर्णिमा श्रीनिवास ने कहा, "लेकिन, मैं बीजेपी में हूं और मैंने पार्टी छोड़ने के बारे में नहीं सोचा है। यह चर्चा विधानसभा चुनाव के बाद से चल रही है। मैंने कभी भी बीजेपी छोड़ने के बारे में बात नहीं की है।" उन्होंने कहा, "अभी भी मैं बीजेपी छोड़ने के बारे में नहीं सोच रही हूं। अगर मैंने ऐसा फैसला किया तो मैं एक घोषणा करूंगी और सभी को अपने फैसले के बारे में बता दूंगी।"

सूत्रों का कहना है कि पूर्णिमा और तेजस्विनी दोनों ही पार्टी में अपने साथ हुए व्यवहार से खुश नहीं हैं। तेजस्विनी की बेटी ने एक बार पूर्व सीएम एच डी कुमारस्वामी की तारीफ की थी और तत्कालीन बीजेपी सरकार के प्रति काफी नाराजगी जताई थी।


इस बीच, कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार के भाई बीजेपी एमएलसी प्रदीप शेट्टार ने खुले तौर पर कहा है कि हालात लिंगायत समुदाय को बीजेपी से दूर जाने के लिए मजबूर कर रहे हैं और लिंगायत समुदाय के अधिकांश नेता जल्द ही पार्टी से बाहर हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि पूर्व मंत्री शंकर पाटिल मुनेनकोप्पा, जे सी मधुस्वामी, एम पी रेणुकाचार्य और पूर्व विधायक एस आई चिक्कनगौदर जल्द ही बीजेपी छोड़ देंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia