कोरोना संकट में कर्नाटक में होगी शराब की होम डिलीवरी, बीजेपी सरकार ने रचा इतिहास

सीएम येदियुरप्पा ने कहा कि इस समय खाने-पीने की चीजों की अनुमति है। हम राज्य में शराब की होम डिलीवरी की अनुमति दे रहे हैं। सीएम ने कहा कि कैबिनेट ने सभी मंत्रियों और विशेषज्ञों के साथ विचार-विमर्श के बाद ये फैसले लिए हैं।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना संक्रमण में तेज उछाल के बीच कर्नाटक की बीजेपी सरकार ने सोमवार को कैबिनेट बैठक में राज्य के 18 से 44 वर्ष आयु के सभी लोगों को मुफ्त टीका देने का फैसला किया। इसके साथ ही बीजेपी सरकार ने राज्य के इतिहास में पहली बार शराब की होम डिलीवरी की भी अनुमति देने का फैसला लिया।

सोमवार को बेंगलुरू में हुई मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने ऐलान किया कि कर्नाटक राज्य भर के सरकारी अस्पतालों में 18 वर्ष से कम आयु के लोगों और 45 वर्ष से कम आयु के लोगों का टीकाकरण करेगा। राज्य में 45 वर्ष से अधिक आयु वालों के टीकाकरण का खर्च केंद्र सरकार वहन करेगी।

सीएम येदियुरप्पा ने कहा कि दोनों सरकारें टीकाकरण अभियान चला रही हैं, सरकारी अस्पतालों में राज्य भर में मुफ्त टीकाकरण होगा। इसी के साथ सीएम ने ऐलान किया कि इस समय खाने-पीने की चीजों की अनुमति है। हम राज्य में शराब की होम डिलीवरी की अनुमति दे रहे हैं। सीएम ने कहा कि कैबिनेट ने सभी मंत्रियों और विशेषज्ञों के साथ विचार-विमर्श के बाद ये फैसले लिए हैं।


मुख्यमंत्री ने येदियुरप्पा ने कहा कि दो सप्ताह की तालाबंदी मंगलवार सुबह 9 बजे से शुरू होगी और 10 मई को समाप्त होगी। पब्लिक ट्रांसपोर्ट मंगलवार रात 9 बजे तक चलेगी, जो लोग अपने गृहनगर जाना चाहते हैं, वे जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि दूध और किराने का सामान जैसी चीजें दिन में सुबह 6 बजे से सुबह 10 बजे तक मिलेंगी।

येदियुरप्पा ने कहा कि वायरस के प्रसार को रोकने के लिए इन कठिन उपायों की आवश्यकता है। कोविड वायरस मुख्य रूप से बेंगलुरु और उसके आसपास के क्षेत्रों में फैल रहा है और यह मुंबई से भी आगे निकल गया है, इसलिए हम इस तरह के कठोर उपायों को लागू करने के लिए मजबूर हैं। बेंगलुरु शहर में रविवार को 20,000 से अधिक नए मामले दर्ज किये गये। प्रमुख भारतीय शहरों में, बेंगलुरु का रोजना मामलों में वर्तमान में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बाद दूसरे स्थान पर है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia