कर्नाटक की BJP सरकार सबसे बड़े बिटकॉइन घोटाले पर डाल रही है पर्दा, सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में हो जांचः कांग्रेस

रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की चुप्पी पर भी सवाल उठाए। उन्होंने केंद्र सरकार से जांच की मांग करते हुए कहा कि इस मामले में सीएम बसवराज बोम्मई भी शक के घेरे में हैं। सबकी भूमिका की जांच होनी चाहिए।

फोटोः स्क्रीनग्रैब
फोटोः स्क्रीनग्रैब
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि कर्नाटक में बीजेपी सरकार के तहत देश का अब तक का सबसे बड़ा बिटकॉइन स्कैम कवरअप किया गया है। कांग्रेस के कर्नाटक प्रभारी और महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शनिवार को कहा, "आज दुनिया में एक बिटकॉइन की कीतम 51 लाख रुपये के बराबर है। देश का सबसे बड़ा बिटकॉइन घोटाला सामने आ गया है। यहां तक कि इंटरपोल तक को भी इस सम्बंध में सूचित नहीं किया गया।

उन्होंने इस मामले में आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की चुप्पी पर भी सवाल उठाये। साथ ही केंद्र सरकार से जांच की मांग की। सुरजेवाला ने कहा, "कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई भी इस शक के घेरे में हैं। हम सरकार के कार्रवाई करने का इंतजार करेंगे। सबकी भूमिका की जांच होनी चाहिए।"


उन्होंने कहा कि 14 नवंबर 2020 को कर्नाटक पुलिस ने एक कथित हैकर श्रीकृष्ण को उसके सहयोगी रॉबिन खंडेलवाल के साथ गिरफ्तार किया। जिसके बाद उसे पुलिस कस्टडी में पांच अलग-अलग क्राइम केसों में गिरफ्तार किया गया। उसके बाद 17 अप्रैल 2021 को बेल दे दी गई है। सुरजेवाला ने कहा कि कृष्ण ने मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट, बेंगलुरु के सामने दिसंबर 2020 में एक स्वैच्छिक बयान दिया।

उन्होंने कहा इस सबमें अहम ये है कि कई अंतरराष्ट्रीय अपराधों के बावजूद, इंटरपोल को पांच महीने से अधिक समय तक सूचित नहीं किया गया। 24 अप्रैल 2021 को यानी प्रारंभिक गिरफ्तारी के पांच महीने से अधिक समय बाद, पुलिस आयुक्त, बेंगलुरु ने इंटरपोल संपर्क अधिकारी (सीबीआई) को पत्र लिखकर इंटरपोल और अन्य एजेंसियों को सूचित करने के लिए कहा। उन्होंने इस मामले में जांच की मांग करते हुए कहा कि इंटरनेशनल एजेंसियों को इस जांच में जोड़ा जाए और सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज के नेतृत्व में एसआइटी बनाई जाए।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia