कर्नाटक: मुस्लिम व्यापारियों के लिए खड़े हुए BJP विधायक, कहा- उन पर आर्थिक रंगभेद नहीं थोपने देंगे

मंदिरों के पास मुस्लिम व्यापारियों के बहिष्कार के आह्वान के बीच बेलगावी से बीजेपी विधायक अनिल बेनाके ने सोमवार को कहा कि वह मुस्लिम व्यापारियों पर आर्थिक रंगभेद नहीं थोपने देंगे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

मंदिरों के पास मुस्लिम व्यापारियों के बहिष्कार के आह्वान के बीच बेलगावी से बीजेपी विधायक अनिल बेनाके ने सोमवार को कहा कि वह मुस्लिम व्यापारियों पर आर्थिक रंगभेद नहीं थोपने देंगे। सत्तारूढ़ बीजेपी ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि वह मंदिर परिसर और धार्मिक मेलों में गैर-हिंदू व्यापारियों को अनुमति नहीं देने के लिए मंदिर अधिकारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेगी।

बेनाके ने कहा, "लोगों को केवल कुछ दुकानों से खरीदारी करने के लिए कहना गलत है। मेलों में मुस्लिम व्यापारियों पर प्रतिबंध का कोई सवाल ही नहीं है। हम उन्हें नहीं रोकेंगे।"
उन्होंने आगे कहा, "सभी को अपनी पसंद के अनुसार व्यापार करने की स्वतंत्रता है। लोगों को तय करना चाहिए कि वे कहां से खरीदना चाहते हैं।"


एक सवाल का जवाब देते हुए कि क्या वह कैबिनेट बर्थ के इच्छुक हैं, बेनाके ने हां में जवाब दिया। उन्होंने कहा, "पिछली बार, मराठा समुदाय को प्रतिनिधित्व नहीं दिया गया था और मांग बढ़ रही है, हालांकि, मैं आलाकमान के फैसले का पालन करूंगा।"

इस बीच, चामराजनगर जिले के गुंडलुपेट कस्बे की बजरंग दल विंग ने ऐतिहासिक श्री हिमावद गोपालस्वामी हिल मेले में गैर-हिंदुओं को अनुमति नहीं देने के लिए जिला अधिकारियों को एक ज्ञापन सौंपा है। संगठन ने यह भी मांग की है कि तलहटी में मुस्लिम व्यापारियों की दुकानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को तुरंत हटाया जाना चाहिए।


उच्च न्यायालय के फैसले पर विरोध प्रदर्शनों के बाद हिंदू संगठनों द्वारा धार्मिक मेलों और मंदिर परिसर में गैर-हिंदुओं विशेष रूप से मुस्लिम व्यापारियों पर प्रतिबंध का सख्ती से पालन किया जा रहा है। यह प्रवृत्ति तटीय क्षेत्र, मलनाड क्षेत्र और दक्षिण के साथ-साथ उत्तरी कर्नाटक जिलों में देखी गई है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 28 Mar 2022, 4:03 PM