कर्नाटकः झूठ फैलाने के आरोप में BJP कार्यकर्ता पर केस दर्ज, लुलु मॉल में तिरंगे के अपमान की खबर निकली गलत

तुमकुरु पुलिस ने आरोप लगाया कि कोच्चि के लुलु मॉल की तस्वीर का इस्तेमाल कर बेंगलुरु में लोगों को भड़काने की कोशिश की गई। आरोपी ने पहले भी कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया के परिवार पर एक कथित अपमानजनक पोस्ट कर विवाद पैदा किया था।

कर्नाटक में झूठ फैलाने के आरोप में BJP कार्यकर्ता पर केस दर्ज
कर्नाटक में झूठ फैलाने के आरोप में BJP कार्यकर्ता पर केस दर्ज
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक पुलिस ने बीजेपी मीडिया सेल से जुड़ी पार्टी भाजपा कार्यकर्ता शंकुंतला नटराज के खिलाफ केस दर्ज किया है। नटराज पर केरल के कोच्चि में लुलु मॉल में भारतीय तिरंगे के अपमान की झूठी खबर फैलाने का आरोप है।

पुलिस ने शनिवार को बताया कि शंकुंतला नटराज ने इस संबंध में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाला था। तुमकुरु शहर की जयनगर पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ता के खिलाफ स्वतः संज्ञान लेते हुए आईपीसी की धारा 153 (बी) के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस ने एक नोटिस भी जारी किया है, जिसमें उन्हें पूछताछ के लिए जांच अधिकारी के सामने पेश होने के लिए कहा है।

फैक्ट चेक विंग ने यह पता लगा लिया है कि बीजेपी कार्यकर्ता द्वारा शेयर की गई पोस्ट फर्जी और झूठी थी, जिसके बाद उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया।  शंकुंतला नटराज ने पोस्ट में लिखा, "क्या आपके पास सामान्य ज्ञान नहीं है कि किसी अन्य देश का झंडा भारतीय ध्वज से ऊपर नहीं होना चाहिए। उन्होंने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके. शिवकुमार को टैग किया था और लुलु मॉल का बहिष्कार करने के लिए एक हैशटैग भी बनाया था।"


दरअसल मॉल में विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट का प्रतिनिधित्व करने वाले विभिन्न देशों के झंडे प्रदर्शित किए गए थे। प्रदर्शन के लिए सभी झंडों को समान ऊंचाई पर रखा गया था। हालांकि, तस्वीर ऐसे एंगल से ली गई थी जिसमें भारतीय झंडा पाकिस्तान के झंडे के नीचे दिखाई दे रहा था। पुलिस ने कहा कि तस्वीर जानबूझकर परेशानी पैदा करने के लिए खींची गई और एडिट की गई। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पोस्ट के जरिए लोगों को भड़काने की कोशिश की जा रही है।

पुलिस ने यह भी आरोप लगाया कि आरोपियों ने डिप्टी सीएम शिवकुमार और लुलु मॉल को जोड़ने की कोशिश की। पुलिस ने कहा कि कोच्चि के लुलु मॉल की तस्वीर का इस्तेमाल कर बेंगलुरु में लोगों को भड़काने की कोशिश की गई। आरोपी ने पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया के परिवार पर एक कथित अपमानजनक पोस्ट कर विवाद पैदा किया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia