कर्नाटकः शिवमोग्गा में सांप्रदायिक झड़प का सिलसिला जारी, JDS ने BJP विधायक ईश्वरप्पा पर लगाया साजिश का आरोप

ईश्वरप्पा ने कहा कि मुस्लिम गुंडों को हिंदू कार्यकर्ताओं को निशाना बनाने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है। कुछ मुस्लिम गुंडे समाज में शांति भंग कर रहे हैं। इन बदमाशों को गोली मार देनी चाहिए या फांसी देनी चाहिए, तभी उन्हें कुछ डर होगा।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले में सांप्रदायिक तनाव भड़कने के बाद लगातार हिंसा की घटनाएं जारी हैं। इस बीच राजनेताओं के बीच जुबानी जंग भी शुरू हो गई है। विपक्षी दल जहां सत्तारूढ़ बीजेपी के नेताओं पर चुनावी लाभ के लिए जिले में सांप्रदायिक तनाव फैलाने का आरोप लगा रहे हैं, वहीं बीजेपी भी उल्टे आरोप लगा रही है। इसी कड़ी में जेडीएस ने बीजेपी के विधायक और पूर्व मंत्री ईश्वरप्पा पर सांप्रदायिक तनाव फैलाने का आरोप लगाया है।

जेडीएस के प्रदेश अध्यक्ष सीएम इब्राहिम ने आरोप लगाया कि बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री के.एस. ईश्वरप्पा ने शिवमोग्गा में सांप्रदायिक आग भड़काई। उन्होंने कहा कि शिवमोग्गा में हुई हत्याओं के लिए ईश्वरप्पा जिम्मेदार हैं। ईश्वरप्पा को आगामी विधानसभा चुनाव में हार का डर सता रहा है इसलिए ऐसी परेशान करने वाली घटनाएं हो रही हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को उन्हें वश में करना चाहिए।


फरवरी में बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्ष की हत्या के बाद से शिवमोग्गा शहर में सांप्रदायिक हिंसा की घटनाएं हो रही हैं। इस बीच, ईश्वरप्पा ने कहा कि एक शांतिपूर्ण हिंदू समुदाय को बर्दाश्त करने में असमर्थ, उपद्रवी हिंसा में लिप्त हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि केंद्र को उन्हें मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए, वरना हिंदू समुदाय जवाबी कार्रवाई करने के लिए मजबूर हो जाएगा। शिवमोग्गा शहर में मंगलवार को हिंदू कार्यकर्ता प्रकाश पर हुए हमले को लेकर ईश्वरप्पा ने कहा कि आरोपियों को उनके परिवार के सदस्यों द्वारा सही रास्ता दिखाया जाना चाहिए।

ईश्वरप्पा ने कहा कि बजरंग दल कार्यकर्ता हर्ष के परिवार के सदस्यों को बदमाशों के एक गिरोह ने धमकी दी थी और प्रकाश पर पत्थरों से हमला किया। मुस्लिम गुंडों को हिंदू कार्यकर्ताओं को निशाना बनाने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है। उन्होंने हर्ष पर हमला किया था और उसे मार डाला था। उन्होंने कहा कि प्रकाश बाल-बाल बच निकलने में सफल रहा। इन बदमाशों को गोली मार देनी चाहिए या फांसी देनी चाहिए, तभी उन्हें कुछ डर होगा। उन्होंने कहा कि कुछ मुस्लिम गुंडे समाज में शांति भंग कर रहे हैं। ईश्वरप्पा ने कहा, "मैं इस संबंध में केंद्रीय गृहमंत्री से अनुरोध करूंगा।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia