कर्नाटकः कांग्रेस ने सुशील शिंदे, जितेंद्र सिंह, दीपक बाबरिया को पर्यवेक्षक बनाया, आज होगा विधायक दल के नेता का चुनाव

एक दिन पहले शनिवार को आए कर्नाटक चुनाव के परिणाम में कांग्रेस ने इस दक्षिणी राज्य की सत्ता से बीजेपी को बाहर करते हुए में 135 सीटें जीती हैं।

कर्नाटक में विधायक दल के नेता के चुनाव के लिए कांग्रेस ने सुशील शिंदे, जितेंद्र सिंह और दीपक बाबरिया को पर्यवेक्षक बनाया
कर्नाटक में विधायक दल के नेता के चुनाव के लिए कांग्रेस ने सुशील शिंदे, जितेंद्र सिंह और दीपक बाबरिया को पर्यवेक्षक बनाया
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस की प्रचंड जीत के बाद आज शाम नवनिर्वाचित पार्टी विधायकों की महत्वपूर्ण बैठक होने वाली है, जिसमें विधायक दल का नेता चुना जाएगा। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार शिंदे, पार्टी महासचिव जितेंद्र सिंह और दीपक बाबरिया को इस चुनाव के लिए पर्यवेक्षकों के रूप में प्रतिनियुक्त किया है।

कांग्रेस के संगठन महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने इसकी जानकारी देते हुए ट्विटर पर लिखा, कांग्रेस अध्यक्ष ने सुशील कुमार शिंदे (पूर्व मुख्यमंत्री, महाराष्ट्र), जितेंद्र सिंह (एआकांग्रेस ईसीसी जीएस) और दीपक बाबरिया (पूर्व एआईसीसी जीएस) को कर्नाटक में विधायक दल के नेता के चुनाव के लिए पर्यवेक्षकों के रूप में प्रतिनियुक्त किया है।


इस बीच खबर है कि बेंगलुरु के शांग्रीला होटल में शाम को कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी। इसमें सभी नवनिर्वाचित विधायक अपना नेता चुनेंगे, जो मुख्यमंत्री पद का चेहरा होगा। पार्टी के दोनों वरिष्ठ नेता पूर्व सीएम सिद्दारमैया और राज्य इकाई के प्रमुख डी.के. शिवकुमार राज्य में शीर्ष पद के लिए रेस में हैं।

इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे इस बैठक से पहले राजधानी दिल्ली लौट रहे हैं। उन्होंने विधानसभा चुनाव के लिए लगभग एक महीने से कर्नाटक में डेरा डाला हुआ था। यहां बता दें कि एक दिन पहले शनिवार को आए चुनाव परिणाम में कांग्रेस ने इस दक्षिणी राज्य की सत्ता से बीजेपी को बाहर करते हुए में 135 सीटें जीती हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;