कर्नाटक में सरकार गिराने की साजिश! विधायकों को 50 करोड़ रुपये और मंत्री पद की पेशकश, कांग्रेस विधायक का दावा

विधायक रवि ने आगे कहा कि पूरा ऑपरेशन हवाला लेनदेन जैसा लग रहा है। हमारे पास वीडियो और ऑडियो रिकॉर्ड हैं। वे मुझसे संपर्क नहीं कर रहे हैं क्योंकि मैं पार्टी से मजबूती से जुड़ा हुआ हूं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

कर्नाटक के कांग्रेस विधायक गनीगा रवि ने कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की जा रही है। उन्‍होंने दावा करते हुए कहा कि उनके सहयोगियों को 50 करोड़ रुपये और एक मंत्री पद की पेशकश की जा रही है। दावणगेरे में पत्रकारों से बातचीत करते हुए विधायक गनीगा रवि ने बीजेपी का नाम लिए बिना कहा कि वे पहले ही कांग्रेस के चार विधायकों से मिल चुके हैं और उनसे बात कर चुके हैं।

एक व्यक्ति जो संपर्क कर रहा है और प्रस्ताव दे रहा है, वह बी.एस. येदियुरप्पा का पूर्व निजी सचिव एन.आर.संतोष हैं। विशेष रूप से, संतोष ने जद (एस) - कांग्रेस गठबंधन सरकार में असंतुष्ट विधायक और मंत्रियों के साथ संपर्क स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

भाजपा 17 विधायकों और मंत्रियों को अपने साथ लाने में कामयाब रही, जिसके परिणामस्वरूप गठबंधन सरकार गिर गई। तब, बीजेपी एकल बहुमत वाली पार्टी थी। वर्तमान में, 224 सदस्यीय राज्य विधानसभा में भाजपा पार्टी के पास केवल 66 विधायक हैं।


विधायक रवि ने बताया, ''कांग्रेस पार्टी ने 136 सीटें जीती थी। संतोष ने जद (एस) पार्टी से चुनाव लड़ा और हार गए। फिर भी उन्होंने सबक नहीं सीखा। वह दावा कर रहे हैं कि सरकार गिरा दी जाएगी और विधायक खरीदे जाएंगे। इसी तरह कई लोग प्रयास कर रहे हैं। हमारे पास उनके वीडियो हैं। इस घटनाक्रम को सीएम सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम डी.के. शिवकुमार के संज्ञान में लाया गया है।''

उन्होंने दोहराया, "हमारी पार्टी के जिन ईमानदार विधायकों से संपर्क किया गया था, वे तुरंत हमारे पास आए और विवरण साझा किया। उन्होंने वरिष्ठों के साथ-साथ नए विधायकों से भी मुलाकात की। पार्टी के किसी भी विधायक ने हार नहीं मानी। यह लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है। बहुत जल्द, इस संबंध में वीडियो और रिकॉर्ड जारी किए जाएंगे।"

उन्‍होंने कहा, "वे 50 करोड़ रुपये की पेशकश कर रहे हैं और विधायकों से कह रहे हैं कि उन्हें मंत्री बनाया जाएगा। विधायकों से कहा जा रहा है कि उन्हें नई दिल्ली भेजा जाएगा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक की व्यवस्था की जाएगी।"

उन्होंने कहा कि विधायकों से संपर्क करने वाले लोगों ने यह भी कहा कि वे उनके साथ यात्रा नहीं करेंगे और लोग उन्हें ले जाएंगे। विधायक रवि ने आगे कहा कि पूरा ऑपरेशन हवाला लेनदेन जैसा लग रहा है। हमारे पास वीडियो और ऑडियो रिकॉर्ड हैं। वे मुझसे संपर्क नहीं कर रहे हैं क्योंकि मैं पार्टी से मजबूती से जुड़ा हुआ हूं। ऐसा लगता है कि उनके पास काम नहीं है और वह विधायकों को खींचने के लिए हर दिन लगातार प्रयास कर रहे हैं।''

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia