कर्नाटकः BJP-JDS गठबंधन से दोनों दलों में नाराजगी, कभी भी मच सकती है भगदड़, कांग्रेस के संपर्क में नेता

शिवकुमार ने कहा कि इस मामले पर सीएम सिद्दारमैया और कैबिनेट मंत्रियों के साथ चर्चा की जा रही है। उन्‍होंने कहा कि हमने जमीनी स्तर पर बीजेपी और जेडीएस नेताओं, कार्यकर्ताओं को शामिल करने के लिए हरी झंडी दे दी है। हम दल-बदल विरोधी कानून को लेकर भी सावधान हैं।

कर्नाटक में BJP-JDS गठबंधन से दोनों दलों में नाराजगी, कभी भी मच सकती है भगदड़
कर्नाटक में BJP-JDS गठबंधन से दोनों दलों में नाराजगी, कभी भी मच सकती है भगदड़
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी और जेडीएस में गठबंधन से कर्नाटक में दोनों दलों में विद्रोह की स्थिति पैदा हो गई है। दोनों दलों से कभी भी भगदड़ मच सकती है। नाराज नेता कांग्रेस के संपर्क में है। कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री और राज्य कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने सोमवार को कहा कि गठबंधन से असंतुष्ट बीजेपी और जेडीएस के नेता कांग्रेस में शामिल होने के लिए आगे आ रहे हैं।

शिवकुमार ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि इस मामले पर मुख्यमंत्री सिद्दारमैया और कैबिनेट मंत्रियों के साथ चर्चा की जा रही है। उन्‍होंने कहा कि हमने जमीनी स्तर पर बीजेपी और जेडीएस के पार्टी कार्यकर्ताओं को शामिल करने के लिए हरी झंडी दे दी है। हम दल-बदल विरोधी कानून को लेकर भी सावधान हैं।

दरअसल बीजेपी-जेडीएस में गठबंधन की घोषणा के बाद, बड़ी संख्या में नेताओं, विशेष रूप से अल्पसंख्यक समुदाय के नेताओं ने जेडीएस छोड़ने का फैसला किया है। जनता दल (एस) के प्रदेश अध्यक्ष सीएम इब्राहिम ने इस घटनाक्रम पर कोई टिप्पणी नहीं की है, लेकिन मुस्लिम नेता इस संबंध में बैठक कर चुके हैं।


जब शिवकुमार से लोकसभा सीटों के लिए मंत्रियों को पर्यवेक्षक नियुक्त किए जाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि राज्य की सभी 28 लोकसभा सीटों के लिए पर्यवेक्षक पहले ही नियुक्त किए जा चुके हैं। उन्‍होंने कहा कि चूंकि, भारी और मध्यम उद्योग मंत्री एम.बी. पाटिल विदेश में हैं और बिजली मंत्री के.जे. जॉर्ज अब पार्टी की केंद्रीय समिति में हैं, इसलिए उन्हें पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्त नहीं किया गया है।

डीके शिवकुमार ने बताया कि मुझे 10 दिन में सभी लोकसभा सीटों की रिपोर्ट मिल जाएगी। उम्मीद है कि हर सीट के लिए दो से तीन नाम फाइनल कर लिए जाएंगे। उम्मीदवारों की पहली सूची जनवरी से पहले जारी की जाएगी। शिवकुमार ने कहा कि राज्य में कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;