कर्नाटक चुनाव: टिकट बंटवारे पर मारा-मारी, फूट-फूटकर रोए बीजेपी नेता, धारवाड़ में  हंगामा

टिकट बंटवारे को लेकर कर्नाटक बीजेपी में जबरदस्त सिर फुटव्वल मचा हुआ है। धारवाड़ में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय पर धावा बोल दिया और नारेबाजी की। वहीं बीती रात एक नेता फूट-फूटकर रोए थे।

कहीं बीजेपी के नेता फूट-फूट कर रो रहे हैं, तो कहीं बीजेपी कार्यकर्ता अपनी पार्टी के खिलाफ नारे लगा रहे हैं। और यह सब हो रहा है कर्नाटक में जहां अगले महीने चुनाव होने हैं। 12 मई को होने वाले मतदान के लिए चुनाव आयोग ने मंगलवार को अधिसूचना जारी कर दी, जिसके बाद नामांकन शुरु हो गए। इस बीच खबर आई है कि टिकट बंटवारे को लेकर कर्नाटक बीजेपी में जबरदस्त सिर फुटव्वल मचा हुआ है। हालात ये हैं कि धारवाड़ में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय पर धावा बोल दिया और नारेबाजी की।

इससे पहले सोमवार रात बीजेपी उम्मीदवारों की नई सूची में नाम न होने पर शशिल नमोशी नाम के नेता भरी प्रेस कांफ्रेंस में फूट-फूटकर रोने लगे। दरअसल बीजेपी ने कर्नाटक चुनाव के लिए सोमवार को 82 उम्मीदवारों की सूची जारी की, लेकिन इसमें उसके एक नेता शशिल नमोशी का नाम नहीं था। नमोशी ने इस बारे में बात करने के लिए प्रेस कांफ्रेंस बुलाई, लेकिन अपनी बात कहते-कहते वे फूट-फूट कर रोने लगे। करीब एक मिनट के इस वीडियो में सुशील को बाद में समर्थकों ने चुप कराया। इसके बाद वह प्रेस कॉन्फ्रेंस छोड़कर चले गए।

गुलबर्गा में बीजेपी नेता शशिल नमोशी के समर्थको ने टिकट नहीं मिलने पर जमकर हंगामा किया। नमोशी ने कहा कि वह लंबे समय से पार्टी की सेवा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नेताओं ने उन्हें टिकट दिलाने का आश्वासन दिया था, लेकिन उन्हें टिकट नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि उन्हें टिकट क्यों नहीं मिला, इसकी वजह वे नहीं जानते, लेकिन टिकट नहीं मिलने से वह बहुत दुखी हैं।

इस बीच खबर मिल रही है कि बीजेपी उम्मीदवार पद्नाभ रेड्डी ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। उन्हें बीजेपी ने सर्वगनानगर विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया था। इस सीट से कर्नाटक के स्टेट प्लानिंग मंत्री के जे जॉर्ज चुनाव लड़ रहे हैं।

बीजेपी ने 224 सदस्यों वाली विधानसभा के लिए जिन 82 उम्मीदवारों की सूची जारी की है, उनमें जी सोमशेखर रेड्डी भी शामिल हैं। सोमशेखर रेड्डी खनन उद्योगपति जी जनार्दन रेड्डी के छोटे भाई हैं। इसके अलाना इस सूची में पूर्व मंत्री मर्गेश नीरानी, हर्तालू हलप्पा, एम.पी. रेणुकाचार्य, कृष्णया शेट्टी, के सुब्रमण्यम नायडू और कुमार बंगारप्पा का भी नाम है। इससे पहले बीजेपी ने 8 अप्रैल को 72 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी।

बीजेपी के कर्नाटक प्रवक्ता एस शांताराम का कहना है कि, “70 उम्मीदवारों की तीसरी सूची 2-3 दिनों में जारी की जाएगी, क्योंकि उनकी जीत की संभावनाओं का मूल्यांकन किया जा रहा है।” उन्होंने उम्मीद जताई कि तीसरी सूची में कुछ महिलाओं के भी नाम होंगे। 2013 विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने आठ महिला उम्मीदवारों को उतारा था, जिसमें से शशिकला जोले और निप्पानी ने जीत दर्ज की थी।

इस बीच कुछ जगहों से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भी असंतोष की खबरें आ रही हैं। कहा जा रहा है कि टिकट बंटवारे को लेकर कुछ जगहों पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया और पार्टी कार्यालय में हुड़दंग मचाया।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

सबसे लोकप्रिय

अखबार सब्सक्राइब करें