कर्नाटक चुनाव: आज थम जाएगा चुनावी शोर, आखिरी दिन बीजेपी और कांग्रेस झोंकेंगी ताकत

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अपनी जीत के लिए जोर आजमाइश लगाने का बीजेपी और कांग्रेस के पास आज आखिरी मौका है। आज शाम में चुनावी शोर थम जाएगा।  

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार-प्रसार का आखिरी दिन है। आज शाम से पहले तक बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों के लिए अपने पक्ष में मतदाताओं को लुभाने का आखिरी मौका है। कांग्रेस पार्टी चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। बेंगलुरु में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज एक प्रेस कांफ्रेन्स करेंगे। इसमें कांग्रेस के सीएम उम्मीदवार सिद्धारमैया, डॉ जी परमेश्वर, मल्लिकार्जुन खडगे, सीके वेणुगोपाल, डीके शिवकुमार, और कई नेता मौजूद रहेंगे।

चुनाव प्रचार के आखिरी दिन पीएम मोदी नमो एप के जरिये कर्नाटक बीजेपी के एससी/एसटी/ओबीसी और स्लम मोर्चा के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी के अलावा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह दोपहर में प्रेस कांफ्रेंस करेंगे।वहीं मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान भी कर्नाटक में चुनाव प्रचार और रोड शो करेंगे।

कर्नाटक चुनाव प्रचार में पीएम मोदी ने करीब 21 रैलियां की, वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 9 बार कर्नाटक का दौरा किया। इसके अलावा कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी चुनावी रैली को संबोधित किया।

कर्नाटक में विधानसभआ की 224 सीटों में से 223 सीटों पर 12 मई को चुनाव होंगे और 15 मई को नतीजडे आएंगे। एक सीट पर वोटिंग इसलिए नहीं होगी क्योंकि बेंगलुरु की जयनगर सीट से बीजेपी उम्मीदवार विजयकुमार के निधन की वजह से इस सीट पर होने वाले चुनाव को टाल दिया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 10 May 2018, 8:50 AM