कर्नाटक चुनाव परिणाम पीएम मोदी के लिए खतरे की घंटी, लोकसभा चुनाव में भी BJP के खिलाफ पड़ेंगे वोटः सिद्धारमैया

सिद्धारमैया ने कहा कि चुनावी जीत ने पार्टी का मनोबल बढ़ाया है। कर्नाटक के लोग बीजेपी सरकार से तंग आ चुके थे। सत्ता विरोधी लहर थी। उन्होंने कहा कि यह पीएम मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के खिलाफ जनादेश है।

सिद्धारमैया ने कर्नाटक चुनाव परिणाम को पीएम मोदी के लिए खतरे की घंटी बताया
सिद्धारमैया ने कर्नाटक चुनाव परिणाम को पीएम मोदी के लिए खतरे की घंटी बताया
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक चुनाव परिणाम में कांग्रेस की भारी जीत पर पूर्व मुख्यमंत्री एस सिद्धारमैया ने प्रतिक्रिया देते हुए चुनाव नतीजों को अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए पीएम मोदी और बीजेपी के लिए खतरे की घंटी बताया है। सिद्धारमैया ने कहा कि नतीजों से साफ है कि लोग बीजेपी के खिलाफ मतदान करेंगे और आगामी लोकसभा चुनाव में केंद्र में बीजेपी के अलावा अन्य दल की सरकार बनाएंगे।

कर्नाटक में चुनाव नतीजों से उत्साहित कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कहा कि राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जादू नहीं चला। मैसूर में अपने आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए, सिद्धारमैया ने कहा कि मैंने पहले ही घोषणा कर दी थी कि प्रधानमंत्री मोदी का जादू कर्नाटक में नहीं चलेगा और कांग्रेस पार्टी को 120 से अधिक सीटें मिलेंगी। उन्होंने कहा कि मैंने अपने प्रतिद्वंद्वी और बीजेपी सरकार में मंत्री वी. सोमन्ना की वरुणा और चामराजनगर दोनों सीट से चुनाव हारने की भी भविष्वाणी काफी पहले कर दी थी।


सिद्धारमैया ने कहा कि चुनावी जीत ने पार्टी का मनोबल बढ़ाया है। इस उत्साह के साथ कांग्रेस के कार्यकर्ता आगे बढ़ेंगे। यह पीएम मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के खिलाफ जनादेश है। कर्नाटक के लोग बीजेपी सरकार से तंग आ चुके हैं। सत्ता विरोधी लहर थी। उन्होंने कहा कि बीजेपी 2008 और 2018 में जनादेश के दम पर सत्ता में नहीं आई थी। खंडित जनादेश था, उन्होंने 'ऑपरेशन कमल' से सत्ता हथिया ली थी।

सिद्धारमैया ने आगे कहा कि कर्नाटक के लोग जानते थे कि कौन सी पार्टी सत्ता में आ सकती है। कांग्रेस अपनी पसंद को लेकर आश्वस्त थी। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि यह नफरत की पार्टी थी। कर्नाटक के लोग नफरत वाली पार्टी और आपराधिक राजनीति को बर्दाश्त नहीं करेंगे।

गौरतलब है कि कर्नाटक में जारी मतगणना के अब तक के परिणाम के अनुसार मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस 113 के जादुई आंकड़े को पार करते हुई 133 सीट पर जीत चुकी है और अभी भी 3 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं सत्तारूढ़ बीजेपी ने 63 सीटों पर जीत हासिल की है और 2 सीट पर आगे चल रही है। वहीं जेडीएस ने राज्य में 19 सीट पर जीत दर्ज की है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia