Karnataka Election Results: जहां-जहां से गुजरी भारत जोड़ो यात्रा, वहां औंधे मुंह गिरी BJP, कांग्रेस की बंपर जीत

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा कर्नाटक के जिन विधानसभा से गुजरी थी, उन 20 सीटों में 15 पर कांग्रेस को जीत मिली है, जबकि बीजेपी ने महज 2 सीटों पर जीत दर्ज की है, वहीं जेडीएस के खाते में 3 सीटें आई है।

फोटो: @INCIndia
फोटो: @INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस ने कमाल कर दिखाया है। अब तक 133 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज कर ली है। यू तो कई हिस्सों में बीजेपी को मुंह की खानी पड़ी, लेकिन सबसे ज्यादा बीजेपी जिन सीटों पर किरकिरी हो रही है, उनमें वो सीटें शामिल हैं जहां से कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा गुजरी। इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश का बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा है कि कर्नाटक में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की रूट वाली सीटों पर कांग्रेस को बड़ी कामयाबी मिली है।

कर्नाटक में 30 सितंबर 2022 से 19 अक्टूबर 2022 तक कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने 20 दिनों में 511 किलोमीटर का सफर तय किया था। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने इन सात जिलों की 20 सीटों के नतीजे ट्वीट कर साझा किए हैं। दावा किया गया है कि 20 सीटों में 15 कांग्रेस ने जीत ली हैं, जबकि 2018 में इन 20 सीटों में केवल 5 ही कांग्रेस के खाते में आई थी। 20 में से बीजेपी ने महज 2 सीटों पर जीत दर्ज की है, वहीं जेडीएस 3 सीटों पर जीती है।


रमेश की ओर साझा की गई लिस्ट के मुताबिक, बेल्लारी जिले की 2 सीटें (बेल्लारी-एसटी और बेल्लारी सिटी), चामराजनगर जिले की 1 सीट (गुंडलूपेट), चित्रदुर्ग जिले की 3 सीटें (चल्लकेरे-एसटी, हिरियूर, मोलाकलमुरु-एसटी), मांड्या जिले की 3 सीटें (मेलुकोटे, नागमंगला, श्रीरंगपटना), मैसूर की 3 सीटें (नंजनगुड-एससी, नरसिम्हाराजा, वरुणा), रायचूर जिले की 1 सीट (रायचूर रूरल-एसटी) और तुमकुरु जिले की 2 सीटें (गुब्बी और सिरा) कांग्रेस ने जीत ली हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia