कर्नाटक चुनाव: राहुल ने कहा, पीएम जनता से अपने ‘मन की बात’ कहते हैं, हमारे घोषणा पत्र में लोगों के ‘मन की बात’

कर्नाटक के मैंगलोर में कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री लोगों को अपने ‘मन की बात’ कहते हैं, लेकिन कांग्रेस के घोषणा पत्र में कर्नाटक के लोगों के ‘मन की बात’ है। 

फोटो: Twitter@INCIndia
फोटो: Twitter@INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक के मैंगलोर में पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यह ऐसा घोषणा पत्र नहीं है जिसे बंद कमरे में 3 से 4 लोगों ने तैयार किया है। उन्होंने कहा इस घोषणा पत्र को हर जिले और हर समुदाय के पास जाकर उनसे बातचीत करने के बाद तैयार किया गया है। राहुल गांधी ने कहा, “मैं यहां कर्नाटक के लोगों को यह बताने नहीं आया हूं कि उनके लिए क्या अच्छा है, मैं यहां उनसे यह सुनने आया हूं कि वे अपनी बेहतरी के लिए क्या सोचते हैं।”

राहुल गांधी ने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “पीएम मोदी लोगों को अपने ‘मन की बात’ कहते हैं, जबकि कांग्रेस का घोषणा पत्र कर्नाटक के लोगों के ‘मन की बात’ को शामिल किए हुए है।” कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पिछली बार जो हमने अपने घोषणा पत्र में जनता से वादे किए थे, उसमें से 95 फीसदी वादों को पूरा किया गया।

राहुल गांधी ने कहा, “हम सभी को कर्नाटक पर बहुत गर्व है। इस राज्य ने देश को सिलिकॉन वैली का तोहफा दिया है। मैं कर्नाटक को धन्यवाद देना चाहता हूं, क्योंकि इसके आत्मविश्वास ने पूरे देश को आगे बढ़ने का रास्ता दिखाया है।” कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कर्नाटक हर किसी की इज्जत करता है। उन्होंने आगे कहा, “कर्नाटक देश के उन राज्यों में से एक है जो सबसे ज्यादा रोजगार मुहैया कराता है। हमें अधिकतम निवेश प्राप्त हुए हैं। ‘नव कर्नाटक’ बनाने का हमारा प्रयास आगे भी जारी रहेगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 27 Apr 2018, 12:55 PM