राहुल गांधी का पीएम मोदी से सवाल- कर्नाटक चुनाव 6.5 करोड़ लोगों के बारे में या आपके भविष्य के बारे में?

कांग्रेस नेता ने कहा कि आपको लोगों को बताना चाहिए कि आपने पिछले तीन साल में कर्नाटक के लिए क्या किया। आप यह भी बताएं कि आप अगले पांच साल में राज्य के युवाओं, शिक्षा, स्वास्थ्य और भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए क्या करने जा रहे हैं।

राहुल गांधी ने आज एक जनसभा में पीएम मोदी से सीधा सवाल किया कि कर्नाटक चुनाव 6.5 करोड़ लोगों के बारे में है या आपके भविष्य के बारे में?
राहुल गांधी ने आज एक जनसभा में पीएम मोदी से सीधा सवाल किया कि कर्नाटक चुनाव 6.5 करोड़ लोगों के बारे में है या आपके भविष्य के बारे में?
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को कर्नाटक चुनाव के लिए अपने जोरदार अभियान के तहत तुरुवेकेरे में एक बड़ी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर तीखा हमला किया और कहा कि मोदी जी, ये चुनाव आपके बारे में नहीं हैं। राहुल गांधी ने कहा, "मोदी जी, जब आप चुनाव प्रचार के लिए यहां आते हैं तो कर्नाटक के मुद्दों के बारे में बात नहीं करते। आप केवल अपने बारे में बात करते हैं। आपको लोगों को बताना चाहिए कि आपने पिछले तीन साल में कर्नाटक के लिए क्या किया। आप यह भी बताएं कि आप अगले पांच साल में राज्य के युवाओं, शिक्षा, स्वास्थ्य और भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए क्या करने जा रहे हैं।"

राहुल गांधी ने कहा, "मोदी जी, ये चुनाव आपके बारे में नहीं हैं, ये कर्नाटक के लोगों और इसके भविष्य के बारे में हैं। आप कहते हैं कि कांग्रेस ने आप पर 91 बार हमला किया, लेकिन आपने कर्नाटक के लिए क्या किया, इसके बारे में कभी नहीं बोलते। अपने अगले भाषण में यहां के लोगों को बताएं कि आपने पिछले तीन वर्षो में कर्नाटक के लिए क्या किया और अगले पांच वर्षो में क्या करने का इरादा रखते हैं।"

राहुल गांधी ने कहा, "हम यहां आते हैं, भाषण देते हैं, और अपने नेताओं के बारे में बात करते हैं कि सिद्दारमैया ने क्या किया, शिवकुमार ने क्या किया, हम उनका नाम लेते हैं। आप (मोदी) अपने सीएम (बसवराज बोम्मई) या येदियुरप्पा का नाम भी नहीं लेते। आपके भाषण केवल नरेंद्र मोदी के बारे में होते हैं। मैं आपको बताना चाहता हूं कि कांग्रेस कर्नाटक के युवाओं, किसानों, मजदूरों के लिए क्या करेगी। पिछले तीन साल से लोगों से हजारों करोड़ रुपये लूटे गए हैं। हम लोगों को वो पैसा वापस करना चाहते हैं। अगले पांच वर्षो में हम बीजेपी द्वारा चुराए गए धन को वापस लोगों की जेब में डालना चाहते हैं।"


कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि ऐसा नहीं है कि प्रधानमंत्री को कर्नाटक में भ्रष्टाचार की जानकारी नहीं है। राहुल गांधी ने कहा, "पीएम सब कुछ जानते हैं। ठेकेदार संघ ने पीएम को पत्र लिखकर 40 फीसदी कमीशन के बारे में बताया था।" कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि भाजपा के एक विधायक ने मीडिया को बताया कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री का पद 2,500 करोड़ रुपये में बिक रहा है।

उन्होंने कहा, "चुनाव कुछ दिनों के बाद होने जा रहे हैं। आप लोगों को अपनी सरकार बनानी होगी। पिछली बार आपने बीजेपी को नहीं चुना था, लेकिन उसने विधायकों को पैसे देकर सरकार बनाई, इस प्रकार लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाया। पिछले तीन साल से आपने देखा है कि बीजेपी कर्नाटक में केवल भ्रष्टाचार में लिप्त रही है। राज्य के लोगों ने इसे '40 फीसदी सरकार' का नाम दिया है। इसने जो भी काम किया, उसके लिए 40 फीसदी कमीशन लिया।"

उन्होंने कहा, "ये बातें पीएम से छिपी नहीं हैं। अगर कर्नाटक का हर बच्चा राज्य में भ्रष्टाचार के बारे में जानता है, तो देश के पीएम को इसके बारे में पता होना चाहिए। इसलिए, मेरा पीएम से सवाल है कि आपने भ्रष्टाचार को रोकने के लिए क्या किया और पिछले तीन सालों में 40 फीसदी कमीशन लेने वाले भ्रष्ट नेताओं के खिलाफ आपने कोई कार्रवाई क्यों नहीं की?"

राहुल गांधी ने कहा, "मोदी जी, अगर आप अभी कर्नाटक में लोगों से वोट मांगने आते हैं, तो उन्हें बताएं कि इस 40 फीसदी कमीशन को रोकने के लिए आप क्या फैसला लेंगे। लोगों को बताएं कि जब कर्नाटक को उसका बकाया टैक्स नहीं मिला तो आपने क्या किया, जो उसका अधिकार था। लोगों को बताएं कि आपने बाढ़ के कारण भारी नुकसान होने पर कर्नाटक की मदद किस तरह की।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia