कर्नाटक चुनावः बेल्लारी ग्रामीण में मतदान के बीच झड़प, कांग्रेस नेता घायल, BJP पर गंगावती में भी बवाल करने का आरोप

बेल्लारी ग्रामीण में वोटिंग के दौरान बड़ी संख्या में बीजेपी के कार्यकर्ता हंगामा करने लगे और मतदान बाधित करने का प्रयास करने लगे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के पहुंचते ही दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प शुरू हो गई, जिसमें उमेश यादव के सिर में चोट लग गई।

कर्नाटक चुनाव की वोटिंग के दौरान बेल्लारी ग्रामीण में बीजेपी कार्यकर्ताओं के हमले में कांग्रेस नेता घायल
कर्नाटक चुनाव की वोटिंग के दौरान बेल्लारी ग्रामीण में बीजेपी कार्यकर्ताओं के हमले में कांग्रेस नेता घायल
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक चुनाव के लिए आज हो रहे मतदान के दौरान बेल्लारी ग्रामीण निर्वाचन क्षेत्र में बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई है। इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं के हमले में हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए उमेश यादव बुरी तरह घायल हो गए। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने गंगावती सीट पर भी हंगामा किया है, जहां से खनन माफिया गली जनार्दन रेड्डी चुनाव लड़ रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, बेल्लारी ग्रामीण निर्वाचन क्षेत्र के एक बूथ पर वोटिंग के दौरान बड़ी संख्या में बीजेपी के कार्यकर्ता पहुंचकर हंगामा करने लगे और मतदान बाधित करने का प्रयास करने लगे। इसकी खबर लगते ही कांग्रेस के कई कार्यकर्ता वहां पहुंच गए, जिसके बाद दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प शुरू हो गई। दोनों पक्षों में हुई मारपीट में उमेश यादव के सिर में चोट लग गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हिंसक भीड़ को तितर-बितर किया।


मतदान के दौरान एक अन्य घटना में गंगावती केंद्रीय निर्वाचन क्षेत्र के बूथ संख्या 159 और 160 पर भी बीजेपी कार्यकर्ताओं की कथित रूप से कर्नाटक राज्य प्रगति पक्ष पार्टी (केआरपीपी) के कार्यकर्ताओं से झड़प हो गई। केआरपीपी बेल्लारी के खनन माफिया गली जनार्दन रेड्डी द्वारा बनाई गई राजनीतिक पार्टी है। रेड्डी खुद गंगावती विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

बीजेपी के पूर्व नेता गली जनार्दन रेड्डी ने चुनावों से कुछ महीने पहले अपनी अलग पार्टी कर्नाटक राज्य प्रगति पक्ष पार्टी (केआरपीपी) बनाई है। माना जा रहा है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में केआरपीपी बीजेपी के वोट काटेगी। इसे लेकर पिछले कुछ दिनों से इलाके में दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं में कई झड़पें हो रही हैं। आज मतदान के दिन हुई झड़प इसी कड़ी की प्रतिक्रिया है। फिलहाल पुलिस ने मामले को शांत करा दिया है और शांतिपूर्ण मतदान का दावा किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia