कर्नाटक चुनावः मतदान अधिकारी ने महिला का वोट BJP के पक्ष में डाला, हंगामा होने पर हिरासत में लिया गया

चित्तपुर निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस के प्रियांक खड़गे का मुकाबला बीजेपी के मणिकांत राठौड़ से है। चुनाव के दौरान मणिकांत राठौड़ का एक ऑडियो वायरल हुआ था जिसमें उन्हें मल्लिकार्जुन खड़गे के परिवार का सफाया करने की बात कहते सुना गया था।

कर्नाटक चुनाव में मतदान के लिए एक बूथ पर लाइन में लगे वोटर
कर्नाटक चुनाव में मतदान के लिए एक बूथ पर लाइन में लगे वोटर
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को पूरे प्रदेश में वोटिंग हो रही है। इस बीच कलबुर्गी में एक महिला मतदाता की शियाकत के बाद एक मतदान अधिकारी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। महिला का आरोप है कि अधिकारी ने मतदान प्रक्रिया में मदद करने के नाम पर उसका वोट बीजेपी के पक्ष में डलवा दिया। महिला के आरोप पर बूथ पर हंगामा खड़ा हो गया।

यह घटना कलबुर्गी जिले के चित्तपुर निर्वाचन क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर हुई। बासम्मा एंटूमन नाम की महिला ने कहा कि उसने मतदान अधिकारी बी.सी. चौहान से अनुरोध किया था कि वह कांग्रेस उम्मीदवार प्रियांक खड़गे के पक्ष में अपना वोट डालेंगी। हालांकि, मतदान अधिकारी ने उनका वोट बीजेपी उम्मीदवार मणिकांत राठौड़ के पक्ष में डाल दिया।


महिला ने इसका विरोध किया तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मौके पर हंगामा शुरू कर दिया। प्रियांक खड़गे ने मौके पर पहुंचकर चुनाव अधिकारी नवीन कुमार से शिकायत की। मतदान अधिकारी को तुरंत ड्यूटी से हटा दिया गया और उनके स्थान पर दूसरे अन्य अधिकारी को तैनात कर दिया गया। शिकायत के आधार पर मतदान अधिकारी को पुलिस हिरासत में ले लिया गया।

चित्तपुर निर्वाचन क्षेत्र में पूर्व मंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक खड़गे का मुकाबला बीजेपी के मणिकांत राठौड़ से है। कांग्रेस का आरोप है कि मणिकांत राठौड़ के खिलाफ 80 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं। चुनाव के दौरान मणिकांत राठौड़ का एक ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें उन्हें यह कहते सुना गया था कि मल्लिकार्जुन खड़गे के परिवार का सफाया कर दिया जाएगा। इससे यहां कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia