कर्नाटक में विश्वासमत पर नहीं हो पाई वोटिंग, विधानसभा की कार्यवाही आज सुबह 10 बजे तक के लिए स्थगित

कर्नाटक विधानसभा में कुमारस्वामी सरकार के विश्वास मत पर वोटिंगसोमवार को भी नहीं हो पाई। स्पीकर ने कार्यवाही को कल सुबह 10 बजे तक के लिए स्थगितकर दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

23 Jul 2019, 12:01 AM

विश्वासमत पर नहीं हो पाई वोटिंग, विधानसभा की कार्यवाही कल सुबह 10 बजे तक के लिए स्थगित

कर्नाटक विधानसभा में कुमारस्वामी सरकार के विश्वास मत पर वोटिंगसोमवार को भी नहीं हो पाई। स्पीकर ने कार्यवाही को कल सुबह 10 बजे तक के लिए स्थगितकर दिया है।

स्पीकर के आर रमेश कमुार ने कहा है कि कल (मंगलवार) शाम 6 बजे तक फ्लोर टेस्ट करा लिया जाएगा। इससे पहले कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कहा कि कल शाम 4 बजे तक हमारे कुछ सदस्य शाम 4 बजे तक बोलेंगे, इसके बाद शाम 6 बजे फ्लोर टेस्च होगा।

22 Jul 2019, 10:15 PM

अपने बागी विधायकों को भ्रमित कर रही है बीजेपी: कांग्रेस नेता डीके शिव कुमार

कर्नाटक में शक्ति परीक्षण पर चल रही बहस पर कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा- स्पीकर ने सभी बागी विधायकों को कल सुबह 11 बजे तक का समय देते हुए नोटिस जारी किया है। बीजेपी उन्हें समझाने की कोशिश कर रही है कि उन्हें अयोग्य नहीं ठहराया जाएगा और उन्हें मंत्री पद दिया जाएगा। जबकि भारत के संविधान के अनुसार, अयोग्य घोषित किए जाने के बाद आपको सदस्य नहीं बनाया जा सकता।

22 Jul 2019, 9:48 PM

कथित इस्तीफे की वीडियो पर कुमारास्वामी ने कहा, ' प्रचार के इस घटिया स्तर को देख कर हैरान हूं।'

अपने कथित इस्तीफे का वीडियो वायरल होने पर सदन में सीएम कुमारास्वामी ने कहा, ‘मुझे पता चला कि मैंने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया है। मुझे नहीं पता कि किसको मुख्यमंत्री बनने की जल्दी है। किसी ने मेरे नकली हस्ताक्षर करके इस लैटर को सोशल मीडिया पर भी फैला दिया है। प्रचार के इस घटिया स्तर को देख कर मैं हैरान हूं।


22 Jul 2019, 9:39 PM

सदन में दिखा कुमारास्वामी का कथित त्यागपत्र, सीएमओ ने बताया फर्जी

विधानसभा में सीएम एचडी कुमारास्वामी की टेबल पर एक लैटर का वीडियो सामने आया है, जिसे कथित तौर पर कुमारास्वामी का त्यागपत्र बताया जा रहा है। हालांकि कर्नाटक सीएमओ का कहना है कि यह एक फर्जी लैटर है।

22 Jul 2019, 9:34 PM

कांग्रेस-जेडीएस विधायकों पर भड़के स्पीकर, कहा- बिना पूछे ले एकता हूं निर्णय, नतीजे होंगे खराब

शक्ति परीक्षण पर बहस के बीच कांग्रेस विधायक एचके पाटिल ने कहा कि कल सुप्रीम कोर्ट द्वारा इस मामले पर फैसला लिए जाने के बाद इस मुद्दे पर बोलना और बहस करना सही होगा। इस पर स्पीकर केआर रमेश कुमार ने कहा कि मुझे ऐसी स्थिति में मत डालिए, जहां मुझे आपसे बिना पूछे निर्णय लेना पड़े। नतीजे बहुत खराब हो सकते हैं।


22 Jul 2019, 9:08 PM

आज ही पूरा हो शक्ति परीक्षण, 12 बजे तक सदन में रुकने के लिए तैयार: बीएस येदियुरप्पा

कर्नाटक बीजेपी चीफ बीएस येदियुरप्पा ने सदन में कहा कि मुख्यमंत्री ने हमसे वादा किया था कि वे आज ही विश्वासमत की प्रक्रिया को पूरा कराएंगे और बहुमत साबित करेंगे। मैंने चीफ विप सुनील से भी बात की है कि इसे आज ही समाप्त किया जाए। हम रात 12 बजे तक सदन में ही रुकेंगे।

22 Jul 2019, 9:00 PM

कर्नाटक विधानसभा: आज ही शक्ति परीक्षण पर अड़े स्पीकर, सदन में लगे 'संविधान बचाओ' के नारे

सदन में ‘संविधान बचाओ’ के नारों के बीच स्पीकर केआर रमेश कुमार ने कांग्रेस और जेडीएस विधायकों से कहा, ‘मैं आज रात 12 बजे तक यहां बैठने के लिए तैयार हूं। आप ऐसा क्यों कर रहे हैं ऐसा करना सही नहीं है।


22 Jul 2019, 8:39 PM

कर्नाटक विधानसभा: अपने चेंबर में कुमारास्वामी और जेडीएस के बाकी विधायकों से मिले स्पीकर

स्पीकर केआर रमेश कुमार ने सीएम एचडी कुमारास्वामी समेत कर्नाटक के डिप्टी सीएम जी परवेश्वर, सारा महेश (जेडीएस), कृष्णा बायर गौड़ा (कांग्रेस) और सिद्धारमैया (कांग्रेस) के साथ बेंगलुरु में विधानसभा में अपने चेंबर में एक बैठक की।

22 Jul 2019, 7:48 PM

कर्नाटक विधानसभा: स्पीपकर ने बीजेपी और जेडीएस विधायकों के साथ बैठक की

स्पीकर केआर रमेश कुमार ने विधनासभा में अपने चैंबर में बीजेपी नेताओं यानी सुनील कुमार, बसवराज बोम्मई, सीटी रवि और जेडीएस नेताओं यानी सारा महेश, एचडी रेवन्ना, बंदेपा काशमपुर के साथ बैठक की।


22 Jul 2019, 6:41 PM

विधानसभा की कार्यवाही स्थगित होने के बावजूद सदन में ही रुके विधायक

22 Jul 2019, 6:28 PM

जोरदार हंगामे के बाद फिर स्थगित हुई कर्नाटक विधानसभा

विधानसभा में कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों ने हंगामा किया और वेल में उतर आए। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने 10 मिनट के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी।


22 Jul 2019, 6:09 PM

एम बी पाटिल ने बागी विधायकों को जीरी ट्रैफिक दिए जाने के मामले पर चर्चा के लिए कमिश्नर के साथ मीटिंग बुलाई

कर्नाटक के गृहमंत्री एम बी पाटिल ने बागी विधायकों को जीरी ट्रैफिक दिए जाने के मामले पर चर्चा के लिए कमिश्नर के साथ मीटिंग बुलाई है। आरोप है कि जब ये बागी विधायक स्पीकर से मिलने आए तो उन्हें जीरो ट्रैफिक दिया गया।

22 Jul 2019, 5:58 PM

एमबी पाटिल के बयान के बाद जेडीएस विधायक एटी रामास्वामी ने सदन से वाकआउट किया

कांग्रेस के बागी विधायकों को कथित रूप से जीरो ट्रैफिक दिए जाने के मामले पर एम बी पाटिल के बयान के बाद जेडीएस विधायक एटी रामास्वामी ने सदन से वाकआउट किया। रामास्वामी ने कहा, ‘अगर गृहमंत्री में सदन में इस तरह का झूठ बोल रहे हैं तो मैं कैसे रुक सकता हूं?”


22 Jul 2019, 5:57 PM

हमसे राज्यपाल ने बागी विधायकों को सुरक्षा देने को कहा था इसलिए हमने सुरक्षा दी: एमबी पाटिल

विधानसभा में कर्नाटक के गृहमंत्री एमबी पाटिल ने कहा कि हमसे राज्यपाल ने बागी विधायकों को सुरक्षा देने को कहा था इसलिए हमने सुरक्षा दी। उन्हें जीरो ट्रैफिक की सुविधा नहीं दी गई है।

22 Jul 2019, 5:36 PM

सीएम कुमारस्वामी ने फ्लोर टेस्ट के लिए मांगा दो दिन का और वक्त, कहा, आज नहीं हो सकता बहुमत परीक्षण

सीएम एचडी कुमारस्वामी ने फ्लोर टेस्ट के लिए 2 दिन का और समय मांगा है। उन्होंने कहा कि वे आज फ्लोर टेस्ट नहीं कर सकते हैं, उन्हें और समय की जरूरत है। वहीं स्पीकर ने कहा कि गंठबंधन सरकार को वादे के मुताबिक, आज फ्लोर टेस्ट कराना चाहिए।


22 Jul 2019, 4:59 PM

मैंन आज फ्लोर टेस्ट का वादा किया है: स्पीकर

स्पीकर ने कहा कि मैंन आज फ्लोर टेस्ट का वादा किया है। गठबंधन के नेताओं ने बहुमत साबित करने के लिए कहा है।

22 Jul 2019, 4:12 PM

स्पीकर ने विधायकों से कहा, सिर्फ 10 मिनट ही बोलें ज्यादा नहीं


22 Jul 2019, 4:06 PM

सुप्रीम कोर्ट के अंतरिम आदेश के बाद फ्लोर टेस्ट पर होगा फैसला: सिद्धारमैया

सिद्धारमैया ने विधानसभा में कहा कि जिन्हें जनादेश मिला है वो सरकार बनाएंगे। उन्होंने कहा कि हमें सत्ता हथियाने के लिए काले जादू का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। सिद्धारमैया ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के अंतरिम आदेश के बाद फ्लोर टेस्ट पर फैसला होगा। उन्होंने आज फ्लोर टेस्ट पर संदेह जताया।

22 Jul 2019, 3:58 PM

फ्लोर टेस्ट को रोक कर पहले विधायकों के इस्तीफे पर फैसला लें स्पीकर: कृष्ण बायर गौड़ा

विधानसभा में संसदीय कार्य मंत्री कृष्ण बायर गौड़ा ने स्पीकर से कहा कि फ्लोर टेस्ट को रोक कर पहले विधायकों के इस्तीफे पर फैसला लें।


22 Jul 2019, 3:49 PM

कर्नाटक विधानसभा की कार्यवाही दोबारा शुरू हो गई है

22 Jul 2019, 3:47 PM

बागी विधायक वापस आते हैं तो वे हमारे साथ होंगे: सिद्धारमैया

कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कहा कि अगर बागी विधायक वापस आते हैं तो वे हमारे साथ होंगे। बागी विधायकों ने बताया है कि वे आराम से नहीं रह रहे हैं, वे वापस लौट सकते हैं।


22 Jul 2019, 2:59 PM

कर्नाटक विधानसभा की कार्यवाही 3.30 बजे तक के लिए स्थगित

22 Jul 2019, 1:31 PM

बीजेपी ये क्यों नहीं स्वीकार करती कि उसे कुर्सी चाहिए: डीके शिवकुमार

सदन में बोलते हुए कांग्रेस विधाक डीके शिवकुमार ने कहा कि बीजेपी ये क्यों नहीं स्वीकार करती की उसे कुर्सी चाहिए। बीजेपी यह क्यों नहीं स्वीकार करती कि ऑपरेशन कमल के पीछे उसका हाथ है। शिवकुमार ने कहा कि बीजेपी को यह स्वीकार कर लेना चाहिए कि उसने बागी विधायकों से बात की है।


22 Jul 2019, 1:10 PM

विश्वास मत को लेकर कर्नाटक हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर

वकील आनंद मूर्ति ने कर्नाटक हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि विश्वास मत को जानबूझकर टाला जा रहा है।

22 Jul 2019, 12:45 PM

बीजेपी विधायक मधुस्वामी ने स्पीकर से फ्लोर टेस्ट के लिए समय निर्धारित करने की मांग की


22 Jul 2019, 12:30 PM

मैं मुंबई में बैठे विधायकों को आने के लिए संदेश नहीं दूंगा: स्पीकर

स्पीकर ने कहा कि मैं मुंबई में बैठे विधायकों को आने के लिए संदेश नहीं दूंगा। व्हिप जारी करना संबंधित पक्षों के नेताओं के लिए छोड़ दिया जाता है। स्पीकर ने कहा कि व्हिप को 10वीं अनुसूची के तहत माना जाएगा। यह बागियों को एक संदेश देगा।

22 Jul 2019, 12:17 PM

डीके शिवकुमार विधानसभा पहुंचे

कर्नाटक विधानसभा की कार्यवाही जारी है। इस बीच कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार विधानसभा पहुंच गए हैं।


22 Jul 2019, 12:16 PM

व्हिप बागी विधायकों पर भी लागू होता है: स्पीकर

22 Jul 2019, 12:14 PM

कार्यवाही में देरी करके मुझे बलि का बकरा न बनाएं: स्पीकर

स्पीकर ने कहा कि अगर विधायक धमकी की शिकायत करेंगे तो उन्हें सुरक्षा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कार्यवाही में देरी करके मुझे बलि का बकरा न बनाएं।


22 Jul 2019, 12:12 PM

विधानसभा की कार्यवाही शुरू, स्पीकर बोल रहे हैं

कर्नाटक विधानसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है। स्पीकर ने कहा कि आज फ्लोर टेस्ट कराने की अपील करने के लिए बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल मुझसे मिलने आया था। आज मुझे आदेश पारित करने पड़ेगा। मुझे देरी हुई, क्योंकि मैं सुप्रीम आदेश को चेक कर रहा था।

22 Jul 2019, 11:53 AM

मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी विधानसभा पहुंचे

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी विधानसभा पहुंच गए हैं। आज फ्लोर टेस्टर कराए जाने की संभावना है। थोड़ी देर बाद यह साफ हो जाएगा कि आज फ्लोर टेस्ट होगा या नहीं।


22 Jul 2019, 11:51 AM

फ्लोर टेस्ट में देरी करना असंभव: स्पीकर

कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर आज सदन में फ्लोर टेस्ट करा सकते हैं। उन्होंने इस संबंध में बड़ा बयान दिया है। स्पीकर ने कहा कि फ्लोर टेस्ट में देरी करना असंभव है।

22 Jul 2019, 11:39 AM

सीएम कुमारस्वामी ने फ्लोर टेस्ट 24 जुलाई तक रोकने की अपील की

खबरों के मुताबिक, कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने फ्लोर टेस्ट 24 जुलाई तक रोकने की अपील की है। इस बीच स्पीकर विधानसभा में पहुंच गए हैं। थोड़ी देर में यह साफ हो पाएगा की आज भी फ्लोर टेस्ट होगा या नहीं।


22 Jul 2019, 11:32 AM

बेंगुलरु: बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल स्पीकर से मिलने पहुंचा, आज ही फ्लोर टेस्ट कराने की अपील

कर्नाटक में सियासी संकट के बीच बेंगुलरु में बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल विधानसभा स्पीकर से मिलने पहुंचा है। बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल ने स्पीकर से अपील की है कि वे आज ही सदन में फ्लोर टेस्ट करवा दें। इससे पहले बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मुलाकात की थी।

22 Jul 2019, 11:26 AM

मैं फ्लोर टेस्ट का निष्कर्ष निकालने की कोशिश करूंगा: स्पीकर

कर्नाटक में सियासी संकट के बीच स्पीकर ने बयान दिय है। उन्होंने कहा कि मैं फ्लोर टेस्ट का निष्कर्ष निकालने की कोशिश करूंगा।


22 Jul 2019, 11:23 AM

सीएम कुमारस्वामी ने बागी विधायकों से सदन में आकर बीजेपी को बेनकाब करने की अपील की

मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने बागी विधायकों से वापस लौटकर सदन में चर्चा के दौरान बीजेपी को बेनकाब करने की अपील की है। खबरों के मुताबिक, हालांकि, बागी विधायकों ने सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेने की अपील को खारिज कर दिया है।

22 Jul 2019, 11:02 AM

कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर ने 23 जुलाई को बागी विधायकों को अपने दफ्तर में मिलने के लिए बुलाया

कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर केआर रमेश कुमार ने बागी विधायकों को 23 जुलाई को सुबह 11 बजे अपने कार्यालय में मिलने के लिए बुलाया है। गठबंधन नेताओं की ओर से बागी विधायकों को अयोग्य घोषित करने के लिए दी गई अर्जी पर यह नोटिस जारी किया गया है।

कर्नाटक में विश्वासमत पर नहीं हो पाई वोटिंग, विधानसभा की कार्यवाही आज सुबह 10 बजे तक के लिए स्थगित

22 Jul 2019, 10:49 AM

कर्नाटक संकट: बागी विधायकों की याचिका पर तुरंत सुनवाई करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

कर्नाटक के बागी विधायकों की याचिका पर तुरंत सुनवाई करने से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया है। याचिका में विधायकों ने मांग की थी कि कुमारस्वामी सरकार को शाम 5 बजे विश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग कराने के लिए आदेश दिया जाए।

22 Jul 2019, 10:39 AM

कुमारस्वामी सरकार का शक्ति परीक्षण आज, सदन में पहुंचे बीजेपी विधायक

कर्नाटक विधानसभा में आज कुमारस्वामी सरकार द्वारा विश्वास मत पर वोटिंग की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। सदन की कार्यवाही 11 बजे शुरू होगी। विधानसभा में बीजेपी के विधायक पहुंच गए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia