कर्नाटक फ्लोर टेस्ट LIVE: लालच और निहित स्वार्थों के सामने लोकतंत्र और कर्नाटक के लोगों की हार हुई- राहुल गांधी

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस सरकार गिरने परकांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि पहले दिन से गठबंधन के खिलाफकुछ लोग निहित स्वार्थों के लिए साजिश रच रहे थे। आज इसी लालच के सामने लोकतंत्र औरकर्नाटक के लोगों की हार हुई

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

24 Jul 2019, 12:09 AM

प्रियंका गांधी का बीजेपी पर कटाक्ष- एक दिन पता चलेगा कि सबकुछ नहीं खरीदा जा सकता, हर झूठ का पर्दाफाश होता है

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कर्नाटक के मुद्दे को लेकर बीजेपी पर कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा है कि एक दिन बीजेपी को पता चलेगा कि हर चीज नहीं खरीदी जा सकती, हर किसी को प्रताड़ित नहीं किया जा सकता और आखिरकार झूठ का पर्दाफाश होता है। उन्होंने एक ट्वीट में आगे कहा कि तब तक मुझे लगता है कि देश को और आम नागरिकों को बीजेपी के भ्रष्टाचार और दशकों की लगन और त्याग से बनाए गए लोगों के हितों की रक्षा करने वाले संस्थानों को ध्वस्त करने की प्रक्रिया को सहना होगा।

24 Jul 2019, 12:03 AM

येदियुरप्पा की अमित शाह को चिट्ठी- आपके सहयोग से हमने कर्नाटक में सरकार गिरा दी

कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा ने गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखकर कुमारस्वामी सरकार गिराने में मदद करने का शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने कहा है कि आपने, पार्टी नेताओं ने और पूरी पार्टी ने जिस तरह कुमारस्वामी सरकार गिराने में मदद की है, उसका आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने कहा है कि अब कर्नाटक में बीजेपी सरकार बनाने का रास्ता साफ हो गया है।

23 Jul 2019, 11:54 PM

लालच और निहित स्वार्थों के सामने लोकतंत्र और कर्नाटक के लोगों की हार हुई- राहुल गांधी

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस सरकार गिरने परकांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि पहले दिन से गठबंधन के खिलाफकुछ लोग निहित स्वार्थों के लिए साजिश रच रहे थे। आज इसी लालच के सामने लोकतंत्र औरकर्नाटक के लोगों की हार हुई

23 Jul 2019, 9:35 PM

बागी विधायकों को पार्टी में नहीं किया जाएगा शामिल: सिद्धारमैया

कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कहा है कि जो भी विधायक 'ऑपरेशन कमल' में शामिल हुए हैं, उन्हें दोबारा पार्टी में कभी भी शामिल नहीं किया जाएगा। चाहे आसमान ही क्यों ना गिर पड़े।

23 Jul 2019, 9:32 PM

पीएम मोदी और अमित शाह से चर्चा के बाद राज्यपाल से मिलूंगा : येदियुरप्पा

सरकार बनाने के सवाल पर कर्नाटक बीजेपी चीफ बीएस येदियुरप्पा ने कहा है कि वे इस बारे में पहले पीएम मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से बात करेंगे उसके बाद राज्यपाल से मिलेंगे। फिलहाल वे अपने विधायकों के साथ एक बैठक करने जा रहे हैं।

23 Jul 2019, 9:27 PM

केंद्र सरकार और राज्यपाल सरकार को गिराने के लिए जिम्मेदार: केसी वेणुगोपाल

सरकार गिरने के बाद कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि केंद्र सरकार, राज्यपाल, महाराष्ट्र की राज्य सरकार और बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व के नापाक प्रयासों की वजह से कर्नाटक की गठबंधन सरकार गिरी है। कांग्रेस पार्टी पूरे देश में इसके खिलाफ प्रदर्शन करेगी।

23 Jul 2019, 9:01 PM

राज्यपाल वैजुभाई वाला ने स्वीकार किया कुमारस्वामी का इस्तीफा

23 Jul 2019, 8:53 PM

कुमारस्वामी ने राज्यपाल वैजुभाई वाला को सौंपा इस्तीफा

23 Jul 2019, 8:52 PM

मायावती ने विधायक एन महेश को पार्टी से किया बर्खास्त

विशवास मत के दौरान सदन में उपस्थित न होने पर बीएसपी विधायक एन महेश को मायावती ने पार्टी से बर्खास्त कर दिया है। मायावती ने कहा, ‘कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार के समर्थन में वोट देने के पार्टी हाईकमान के निर्देश का उल्लंघन करके बीएसपी विधायक एन महेश आज विश्वास मत में अनुपस्थित रहे जो अनुशासनहीनता है जिसे पार्टी ने अति गंभीरता से लिया है और इसलिए श्री महेश को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निष्कासित कर दिया गया।’

23 Jul 2019, 8:46 PM

विधायकों ने सदन में उपस्थित न रहकर किया व्हिप का उल्लंघन: सिद्धारमैया

सरकार गिरने के बाद कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कहा कि उनके 15-16 विधायकों ने सदन में मौजूद न होकर व्हिप का उल्लंघन किया है और इसलिए, यह आर्टिकल 10 का सीधे तौर पर उल्लंघन है। इन विधायकों की सदस्यता ख़त्म की जा सकती है।

23 Jul 2019, 8:39 PM

बेंगलुरु के राजभवन पहुंचे कुमारस्वामी

23 Jul 2019, 8:27 PM

लोकतंत्र की हत्या: उमर अब्दुल्लाह

23 Jul 2019, 8:22 PM

विश्वासमत में फेल होने के बाद सदन से बाहर गए कुमारस्वामी

23 Jul 2019, 8:13 PM

हमारे पास है बहुमत, जल्द बनाएंगे सरकार: जगदीश शेट्टर (बीजेपी)

कांग्रेस-जेडीएस सरकार गिरने के बाद बीजेपी नेता जगदीश शेट्टर ने कहा, ‘ स्पीकर ने अभी तक बागी विधायकों के इस्तीफे स्वीकार नहीं किए हैं। इस्तीफे लिए जाने के बाद उन्हें यह निर्णय लेना होगा कि वे बीजेपी में शामिल होना चाहते हैं या नहीं। वर्तमान समय में हमारे पास 105 विधायक हैं। बहुमत हमारे पास है। जल्द ही हम एक स्थिर सरकार बनाएंगे।’

23 Jul 2019, 8:09 PM

बीजेपी विधायकों के बीच जश्न का माहौल, येदियुरप्पा बोले यह लोकतंत्र की जीत

23 Jul 2019, 8:07 PM

कुमारस्वामी ने राज्यपाल वैजुभाई वाला से मिलने का समय मांगा

23 Jul 2019, 8:05 PM

पार्टी विधायकों के विश्वासघात की वजह से हारे: एचके पाटिल

कर्नाटक विधानसभा में विश्वास मत में फेल होने के बाद कांग्रेस नेता एचके पाटिल ने कहा, ‘ कांग्रेस-जेडीएस सरकार विश्वासमत में फेल रही। हमारी ये हार पार्टी के कुछ विधायकों के विश्वासघात की वजह से हुई है। हम कई तरह की चीजों के प्रभाव में आ गए हैं। पार्टी के साथ किए गए इस विश्वासघात को मैं बिलकुल बर्दाश्त नहीं करूंगा।’

23 Jul 2019, 7:55 PM

कांग्रेस-जेडीएस सरकार गिरने के बाद बीएस येदियुरप्पा ने दिखाया विजय प्रतीक

23 Jul 2019, 7:43 PM

विश्वासमत के समर्थन में 99 वोट और खिलाफ में 105 वोट पड़े

23 Jul 2019, 7:43 PM

कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस की सरकार गिरी

23 Jul 2019, 7:23 PM

सीएम कुमारस्वामी ने विधानसभा में पेश किया विश्वास प्रस्ताव, वोटिंग की कार्यवाही जारी

सीएम कुमारस्वामी ने विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश किया। वोटिंग की कार्यवाही जारी है।

23 Jul 2019, 7:22 PM

विधानसभा में स्पीकर बोले- मैं इस्तीफा देने को तैयार था

इस दौरान स्पीकर ने बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा को एक पत्र सौंपा और कहा कि अगर सदन की अवमानना की जाती है तो मैं त्याग पत्र देना चाहता हूं। मैं अपनी जेब की पैकेट में इस्तीफा रखता हूं। अगर विश्वास मत स्थगित हो जाता तो मैं इस्तीफा देने के लिए तैयार था।

23 Jul 2019, 6:57 PM

कर्नाटक विधानसभा के बाहर भारी पुलिस बल तैनात

कर्नाटक विधानसभा के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। किसी भी अनहोनी की आशंका के चलते पुलिस एकदम चौकन्न हो गई है।

23 Jul 2019, 6:42 PM

स्पीकर के आर रमेश कुमार ने बागी विधायकों की नीयत पर उठाए सवाल

विधायकों के इस्तीफे पर स्पीकर रमेश कुमार ने कहा कि जिन्हें ढंग से इस्तीफा लिखना भी नहीं आता है, वो लोग स्पीकर के बर्ताव के बारे में बात कर रहे हैं। मुझे नहीं पता कि मैं स्पीकर रहूंगा या नहीं लेकिन यह सदन की अवमानना है। इस दौरान उन्होंने बागी विधायकों की नीयत पर सवाल उठाए।

23 Jul 2019, 6:32 PM

सदन में कुमारस्वामी बोले- उन्हें केंद्र सरकार की ओर से बहुत कम सहयोग मिला

सदन में कुमारस्वामी ने कहा कि उन्हें केंद्र सरकार की ओर से बहुत कम सहयोग मिला। ताज वेस्ट एंड होटेल में रहने के बारे में कुमारस्वामी ने कहा- जब 2018 के चुनाव के नतीजे आ रहे थे तो मैं होटेल के उसी सूइट में रुका था। उसी दौरान कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद का फोन आया और उन्होंने कहा कि कांग्रेस जेडीएस का समर्थन करके मुझे सीएम बनाना चाहती है। मैं इसे अपने लिए लकी मानता हूं इसलिए मैं वहीं रह रहा हूं। मैं वहां पर बिजनस डीलिंग नहीं करता हूं।

23 Jul 2019, 6:22 PM

सदन में कुमारस्वामी ने कहा- मैंने कर्नाटक में किसानों को ठगा नहीं

सदन में कुमारस्वामी ने कहा कि मैंने कर्नाटक में किसानों को ठगा नहीं है। मीडिया का कहना है कि ट्रैक्टर और होम लोन का भुगतान नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि आज की तरह ही 2004 में किसी के पास बहुमत नहीं था। मैं विपक्ष के नेताओं को बताना चाहता हूं जो उन्हें सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाले अपने कार्यकर्ताओं को बताना चाहिए। सोशल मीडिया से समाज को बर्बाद कर दिया है। सोशल मीडिया पर लोग कहते हैं कि मैं ताज वेस्ट एंड में रह रहता हूं और लोगों को लूट रहा हूं। मैं वहां क्या लूटूंगा?

23 Jul 2019, 6:08 PM

विश्वासमत की कार्यवाही को लंबा खींचने की मेरी कोई मंशा नहीं थी: कुमारस्वामी

सदन में कुमारस्वामी ने कहा कि विश्वासमत की कार्यवाही को लंबा खींचने की मेरी कोई मंशा नहीं थी। मैं विधानसभा अध्यक्ष और राज्य की जनता से माफी मांगता हूं।

23 Jul 2019, 5:54 PM

बेंगलुरु पुलिस कमिश्नर ने अगले 48 घंटों के लिए लगाई धारा-144

बेंगलुरु पुलिस के कमिश्नर ने अगले 48 घंटों के लिए धारा 144 लागू कर दी है। कमिश्नर आलोक कुमार ने कहा है कि बेंगलुरु के सभी पब और शराब की दुकानें 25 तारीख तक बंद रहेंगी और नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी

23 Jul 2019, 5:42 PM

कर्नाटक संकट पर बोले सिद्धारमैया- बागी विधायकों की तैयार होगी 'राजनीतिक समाधि'

सिद्धारमैया ने कहा कि होलसेल व्यापार एक समस्या है। अगर एक-दो सदस्यों की खरीद-फरोख्त होती तो कोई समस्या नहीं थी। जो विधायक गए हैं, वे होलसेल व्यापार में संलिप्त हैं।

23 Jul 2019, 5:34 PM

25 करोड़ रुपये, 30 करोड़, 50 करोड़, ये पैसा कहां से आ रहा है?: सिद्धारमैया

सिद्धारमैया ने कहा कि राज्य की 99 फीसदी जनता जानती है कि बीजेपी हॉर्स ट्रेडिंग में शामिल है, और आपको लगता है कि लोगों को इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। 25 करोड़ रुपये, 30 करोड़, 50 करोड़, ये पैसा कहां से आ रहा है? उन्हें (बागी विधायकों को) अयोग्य ठहराया जाएगा। उनकी राजनीतिक ‘समाधि’ का निर्माण किया जाएगा। 2013 के बाद जिसे भी अयोग्य घोषित किया गया है, वह चुनाव हारा है। इस बार इस्तीफा देने वालों के साथ भी यही होगा।

23 Jul 2019, 5:18 PM

बेंगलुरु: निर्दलीय विधायक आर शंकर और एच नागेश नितेश अपार्टमेंट में दिखे

निर्दलीय विधायक आर शंकर और एच नागेश बेंगलुरु में नितेश अपार्टमेंट में देखे गए। अपार्टमेंट के बाहर बड़ी संख्या में जेडीएस और कांग्रेस कार्यकर्ता इकट्ठा हो गए हैं। कार्यकर्ता बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

23 Jul 2019, 4:15 PM

कोई भी न्यायालय स्पीकर के कामकाज में हस्तक्षेप नहीं कर सकता: सिद्धारमैया

सिद्धारमैया ने कहा, “स्पीकर को इस्तीफा अस्वीकार करने या स्वीकार करने का अधिकार है। विधानसभा में स्पीकर सबसे ऊपर होता है। कोई भी न्यायालय स्पीकर के कामकाज में हस्तक्षेप नहीं कर सकता है।”

सिद्धारमैया ने कहा, “सरकार आएगी और जाएगी, लेकिन हमें संविधान को संरक्षित करने की आवश्यकता है। विधायकों की थोक और खुदरा बिक्री शर्मनाक है।”

23 Jul 2019, 4:09 PM

लोकतंत्र में जनता के फैसले का सम्मान किया जाना चाहिए: सिद्धारमैया

विधानसभा में सिद्धारमैया ने कहा, “राज्य में 14 महीने से गठबंधन की सरकार है। कर्नाटक की जनता ने किसी एक पार्टी को बहुमत नहीं दिया था। लोकतंत्र में सभी पार्टियों द्वारा जनता के फैसले का सम्मान किया जाना चाहिए।”

बीजेपी पर हमला बोलते हुए सिद्धारमैया ने कहा, “बीजेपी शुरू से ही हॉर्स ट्रेडिंग में शामिल थी। मैं अपने संविधान और धर्मनिरपेक्ष मूल्यों में विश्वास करता हूं। जिनके पास विचारधाराओं का अभाव है, वे सार्वजनिक जीवन के लिए फिट नहीं हैं।”

23 Jul 2019, 3:42 PM

सीएम कुमारस्वामी, डीके शिवकुमार के साथ सदन में पहुंचे

सीएम कुमारस्वामी, डीके शिवकुमार के साथ सदन में पहुंच गऐ हैं। इस दौरान डीके शिवकुमार ने कहा कि हम देखेंगे कैसे दोनों निर्दलीय विधायक हमारे खिलाफ हाथ मिलाते हैं।

23 Jul 2019, 3:12 PM

मुंबई: बागी विधायकों के होटल के बाहर कांग्रेस का प्रदर्शन, बोले- मोदी हमसे डरता है, पुलिस को आगे करता है

मुंबई में जिस होटल में बागी विधायक रुके हुए हैं, उस होटल के बाहर यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता बागियों से मिलने के लिए होटल के अंदर जाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। पुलिस प्रदर्शन कर रहे यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को अपने साथ ले गई। प्रदर्शन के दौरान यूथ कांग्रेस ने मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ‘मोदी हमसे डरता है, पुलिस को आगे करता है’ के नारे लगाए।

23 Jul 2019, 2:53 PM

मुंबई में एक विधायक ने मेरे साथ चलने के लिए कहा था, बीजेपी ने उन्हें गुमराह किया है: डीके शिवकुमार

डीके शिवकुमार ने कहा कि मैं मुंबई गया था। वहां मैं एक विधायक से मिला था। विधायक ने मेरे साथ चलने के लिए कहा था, बीजेपी ने उन्हें गुमराह किया है। शिवकुमार ने कहा कि मीडिया हमें जोकर की तरह दिखा रही है, और हमें चोर कह रही है। हम अब सम्मान के साथ नहीं चल सकते। मैं यह भी नहीं कह सकता कि मैं एक राजनेता हूं।

23 Jul 2019, 2:46 PM

बेजेपी के नेताओं ने नहीं बागियों ने मेरी पीठ में छुरा घोंपा है: डीके शिवकुमार

कांग्रेस नेता और गठबंधन सरकार में मंत्री डीके शिवकुमार ने विधानसभा में कहा, “बीजेपी के नेताओं ने मेरी पीठ में छुरा नहीं घोंपा, बल्कि वो मुंबई में बैठी बागी विधायक हैं जिन्होंने मेरी पीठ में छुरा घोंपा है। लेकिन, चिंता न करें, वे आप सभी के साथ भी ऐसा ही करेंगे। वे मंत्री नहीं बन सकते हैं, मैं आपको यह बता देना चाहता हूं।”

23 Jul 2019, 2:00 PM

बेंगलुरु: कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल स्पीकर से आज मुलाकात करेगा

कर्नाटक में सिसायी हलचल के बीच कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल स्पीकर से आज मुलाकात करेगा। इससे पहले बागी विधायकों के वकीलों ने स्पीकर से मुलाकात की थी।

23 Jul 2019, 1:44 PM

बागी विधायकों ने मुझे बताया कि उन्हें मंत्री बनाया जाएगा: डीके शिवकुमार

विधानसभा में कांग्रेस विधायक और गठबंधन सरकार में मंत्री डीके शिवकुमार ने विधानसभा में बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बागी विधायकों ने मुझे बताया कि उन्हें मंत्री बनाया जाएगा। शिवकुमार ने कहा कि मैंने बागी विधायकों को चेतावनी दी कि बीजेपी उन्हें धोखा दे रही है।

23 Jul 2019, 1:25 PM

सुप्रीम कोर्ट को उम्मीद स्वीपकर आज कराएंगे फ्लोर टेस्ट: मुकुल रोहतगी

सुप्रीम कोर्ट में बागी विधायकों की ओर से पेश मुकुल रोहतगी ने कहा, “कोर्ट ने कहा कि हमें भरोसा है कि स्पीकर आज सदन में फ्लोर टेस्ट कराएंगे। इसलिए मामले को बुधवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया। हमें यह उम्मीद है कि स्पीकर को इस बात का अहसास होगा कि उनकी क्या भूमिका है। संविधान उन्हें क्या करने के लिए बाध्य करता है।”

23 Jul 2019, 1:01 PM

बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल ने एक बार फिर स्पीकर से उनके चेंबर में मुलाकात की

बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल ने एक बार फिर स्पीकर से उनके चेंबर में मुलाकात की है। सोमवार को भी बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की थी। बीजेपी की मांग है कि सदन में आज फ्लोर टेस्ट का आयोजन कराया जाए।

23 Jul 2019, 12:24 PM

येदियुरप्पा ये साफ करें बागी विधायकों को न तो मंत्री बनाया जाएगा और न ही बीजेपी में शामिल किया जाएगा: जेडीएस

जेडीएस विधायक शिवलिंग गौड़ा ने विधानसभा में कहा कि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा इस बात को साफ करें कि बागी विधायकों को न ही मंत्री बनाया जाएगा और न ही उन्हें बीजेपी में शामिल किया जाएगा।

23 Jul 2019, 12:08 PM

विधायकों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में कल तक सुनवाई स्थगित, फ्लोर टेस्ट कराने की थी मांग

कर्नाटक के दो विधायकों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कल तक के लिए सुनवाई स्थगित कर दी है। याचिका में विधायकों ने मांग की है कि आज ही सदन में फ्लोर टेस्ट का आयोजन कराया जाए।

23 Jul 2019, 11:54 AM

बेंगलुरु: ताज वेस्ट एंड होटल से सीएम कुमारस्वामी विधानसभा के लिए रवाना

कर्नाटक विधानसभा की कार्यवाही जारी है। अभी तक सीएम कुमारस्वामी सदन में नहीं पहुंचे हैं। खबरों के मुताबिक, वे ताज वेस्ट एंड होटल से कुछ देर पहले ही विधानसभा के लिए निकले हैं।

23 Jul 2019, 11:21 AM

बेंगलुरु: कर्नाटक के स्पीकर ने अपने कार्यालय में बागी विधायकों के वकीलों से मुलाकात की

कर्नाटक के स्पीकर ने अपने कार्यालय में बागी विधायकों के वकीलों से मुलाकात की है। इससे पहले स्पीकर ने नोटिस जारी कर बागी विधायकों से मिलने के लिए कहा था, लेकिन विधायक नहीं पहुंचे। उनके वकीलों ने स्पीकर से मुलाकात की।

23 Jul 2019, 11:14 AM

अभी तक सदन में जेडीएस के विधायक नहीं पहुंचे हैं

कर्नाटक विधानसभा की कार्यवाही जारी है। विधायक विश्वास प्रस्ताव पर बहस कर रहे हैं। अभी तक सदन में जेडीएस के विधायक नहीं पहुंचे हैं।

23 Jul 2019, 10:59 AM

बागी विधायकों के वकीलों ने स्पीकर के कार्यालय से संपर्क किया

बागी विधायकों के वकील ने स्पीकर के कार्यालय से संपर्क किया है। इससे पहले बागी विधायकों ने स्पीकर को पत्र लिखकर यह जानकारी दी थी कि उन्हें 4 हफ्ते की महोलत दी जाए, चार हफ्ते बाद वे मिल सकते हैं। गौरतलब है कि इससे पहले स्पीकर ने नोटिस जारी कर आज सुबह 11 बजे बागी विधायकों से मिलने के लिए कहा था।

23 Jul 2019, 10:41 AM

आज सरकार का आखिरी दिन होगा: बीजेपी विधायक जगदीश शेट्टार

23 Jul 2019, 10:37 AM

बीजेपी विधायकों के साथ विधानसभा पहुंचे बीएस येदियुरप्पा

23 Jul 2019, 10:36 AM

पेश होने के लिए बागी विधायकों के वक्त मांगने पर स्पीकर बोले- मामले को कोर्ट में निपटाया जाएगा

स्पीकर के सामने पेश होने के के लिए बागी विधायकों द्वारा 4 हफ्ते का वक्त मांगने पर स्पीकर रमेश कुमार ने कहा, “यह सब अदालती कार्यवाही से संबंधित है। यह सब अदालत में निपटाया जाएगा।”

23 Jul 2019, 10:20 AM

थोड़ी देर में शुरू होगी विधानसभा की कार्यवाही, फ्लोर टेस्ट पर सबकी निगाहें

कर्नाटक में सियासी संकट के बीच थोड़ी देर में फिर विधानसभा की कार्यवाही शुरू होगी। सोमवार को फ्लोर टेस्ट नहीं हो सका था। बीजेपी सदन में फ्लोर टेस्ट पर अड़ी हुई थी। आज सभी की निगाहें फ्लोर टेस्ट पर रहेंगी। स्पीकर रमेश कुमार विधानसभा पहुंच गए हैं।

लोकप्रिय